27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तलाक के मसले पर चल रहा था मुकदमा, सुनवाई के बाद कोर्ट में भिड़े बीवी-शौहर, हिंसक झड़प में 5 घायल

गोपालगंज : बिहारमें गोपालगंजके सिविल कोर्ट परिसर में बुधवार को केस नहीं उठाने पर हिंसक झड़प हो गयी. घटना में तीन महिलाओं सहित पांच लोग घायल हो गये. पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भरती कराया. वहीं, इस मामले में घटना स्थल से दो लोगों को हिरासत में […]

गोपालगंज : बिहारमें गोपालगंजके सिविल कोर्ट परिसर में बुधवार को केस नहीं उठाने पर हिंसक झड़प हो गयी. घटना में तीन महिलाओं सहित पांच लोग घायल हो गये. पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भरती कराया. वहीं, इस मामले में घटना स्थल से दो लोगों को हिरासत में लिया गया. हालांकि पुलिस ने किसी को हिरासत में लेने की बात से इनकार किया है.

क्या हैं मामला
दरअसल, सीवान जिले के जामो थाना क्षेत्र के डुमरा गांव की महिला की शादी मांझा के भवानीगंज के शमशेर के साथ हुई थी. शादी के बाद पति ने तलाक देकर दूसरी शादी कर ली. इसी मामले को लेकर कोर्ट में सुनवाई थी. न्यायालय में सुनवाई के बाद बाहर निकलते ही झड़प शुरू हो गयी. झड़प में महिला व उसकी मां चांद तारा खातून, पिता मैलुद्दीन साह तथा दूसरे पक्ष से लड़के का चचेरा भाई मनौवर आलम व अंजूम आरा घायल हो गये.

कोर्ट कैंपस मेंमची अफरा-तफरी
घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया. एसटी-एससी थाने की पुलिस ने तत्काल दो लोगों को हिरासत में लेकर नगर थाने की पुलिस को सौंप दिया. वहीं, इस संबंध में नगर थाना इंस्पेक्टर बालेश्वर राय ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. पीड़ित लड़की पक्ष की ओर से लिखित शिकायत दी जा रही है.

छह साल पहले हुई थी शादी
सीवान जिले के जामो थाने के डुमरा के मैनुद्दीन साह की लड़की कुलैतीन खातून की शादी छह साल पहले 17 दिसंबर, 2011 में गोपालगंज के मांझा के भवानीगंज के शमशेर आलम से हुई थी. शादी के दो साल बाद महिला को ऑपरेशन के जरिये बच्चा हुआ. ऑपरेशन से बच्चा होने की वजह उसके पति ने उसे तलाक दे दिया.

दूसरी शादी भी कर चुका है शमशेर
पहली पत्नी को तलाक देने के बाद शमशेर ने दूसरी शादी कर ली है. लड़कीवालों ने जबकि इसका विरोध भी किया था. दूसरी शादी करने पर परिजनों ने न्यायालय की शरण ली. पीड़ित पत्नी कुलैनीन खातून ने बताया कि शादी का विरोध करने पर धमकी दी जा रही थी.

पहले से केस उठाने के लिए मिल रही थी धमकी
झड़प के बाद सदर अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे घायलों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने मामले में कार्रवाई नहीं की. पहले से केस उठाने के लिए धमकी मिल रही थी. नगर थाने में कार्रवाई के लिए लिखित शिकायत भी दी गयी थी. लेकिन, पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की, जिसके कारण दुबारा हमला किया गया.

बिहार : बक्सर में गोलियों से थर्राया यज्ञ स्थल, मची अफरा-तफरी, तनाव का माहौल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें