पट खुलते ही दर्शन के लिए उमड़े भक्त

थावे : बुधवार की सुबह चार बजे पट खुलते ही मां सिंहासनी के दर्शन के लिए भीड़ उमड़ पड़ी. प्रतिपदा से मां के दर्शन के लिए भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा. तैयारी व्यापक की गयी है. दोपहर में मंदिर बंद नहीं होगा. यानी अनवरत दर्शन रात दस बजे तक चलता रहेगा. यूपी, नेपाल, बिहार समेत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 29, 2017 4:59 AM

थावे : बुधवार की सुबह चार बजे पट खुलते ही मां सिंहासनी के दर्शन के लिए भीड़ उमड़ पड़ी. प्रतिपदा से मां के दर्शन के लिए भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा. तैयारी व्यापक की गयी है. दोपहर में मंदिर बंद नहीं होगा. यानी अनवरत दर्शन रात दस बजे तक चलता रहेगा. यूपी, नेपाल, बिहार समेत कई प्रदेशों से भक्त यहां मां के दर्शन के लिए पहुंचते हैं.

ऐसी मान्यता है कि मां के दर्शन मात्र से भक्तों के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं तथा उनकी मनोरथ को मां पूर्ण करती हैं. नवरात्र में दर्शन और पूजा का विशेष ही महत्व बताया गया है. मंदिर के मुख्य पुजारी सुरेश पांडेय की मानें, तो आज तक मां के दरबार से कोई भी भक्त खाली हाथ नहीं लौटा है. भक्त के पुकारने पर ही मां यहां पहुंची थी. सिंह पर आसन होने के कारण इन्हें सिंहासनी के नाम से जाना जाता है.

गोपालगंज से सात किमी दूर थावे रेलवे स्टेशन से एक किमी दूर यह प्रमुख शक्तिपीठ एनएच-85 के किनारे स्थित है. मंदिर में भक्तों की संभावित भीड़ को देखते हुए एनसीसी और स्काउट गाइड के छात्रों को यहां तैनात किया गया है, जो उन्हें नियंत्रित करेंगे.

Next Article

Exit mobile version