दो से मिशन इंद्रधनुष की होगी शुरुआत

गोपालगंज : स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा मंगलवार को डीएम अरशद अजीज ने की. समीक्षा के दौरान उन्होंने बताया कि मिशन इंद्रधनुष की शुरुआत अागामी दो दिसंबर से होगी. वहीं पिछली बैठक में सौंपे गये कार्यों की प्रगति से भी अवगत हुए. बेहतर प्रगति नहीं देख पांच पीएचसी के प्रभारी व प्रबंधक से जवाब […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 20, 2019 4:52 AM

गोपालगंज : स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा मंगलवार को डीएम अरशद अजीज ने की. समीक्षा के दौरान उन्होंने बताया कि मिशन इंद्रधनुष की शुरुआत अागामी दो दिसंबर से होगी. वहीं पिछली बैठक में सौंपे गये कार्यों की प्रगति से भी अवगत हुए.

बेहतर प्रगति नहीं देख पांच पीएचसी के प्रभारी व प्रबंधक से जवाब तलब भी किया. इन प्रभारी व प्रबंधकों के द्वारा टीकाकरण की सूची को अपडेट नहीं किया गया था वहीं सर्वे कार्य भी पूरा नहीं हो सका था. अगले दो दिनों में टीकाकरण सूची को अपडेट करें और आशा घर-घर जाकर टीकाकरण किये जाने वाले बच्चों का सर्वे करें.
उन्होंने मिशन इंद्रधनुष की शुरुआत से पूर्व निर्धारित समय सीमा में सभी कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया. बैठक में सिविल सर्जन डॉ नंदकिशोर सिंह, एससीएमओ डॉ प्रेमचंद्र प्रभात, डीआइओ शक्ति सिंह, एसएनसी रूबी कुमारी, सभी परियोजनाओं के सीडीपीओ व महिला पर्यवेक्षिका, सभी पीएचसी के प्रभारी पदाधिकारी व स्वास्थ्य प्रबंधक मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version