अतिक्रमित भूमि को आपूर्ति भवन के लिए कराया खाली

गोपालगंज : जादोपुर रोड में तिरबिरवा में आकर सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से किये कब्जे को प्रशासन की ओर से बुधवार को विरोध के बीच हटा दिया गया. इस सरकारी जमीन पर आपूर्ति विभाग का शृंखला भवन बनाने का प्रस्ताव है. जमीन को खाली करने के लिए अंचल पदाधिकारी के द्वारा अतिक्रमणवाद चलाकर 11 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 17, 2019 8:46 AM

गोपालगंज : जादोपुर रोड में तिरबिरवा में आकर सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से किये कब्जे को प्रशासन की ओर से बुधवार को विरोध के बीच हटा दिया गया. इस सरकारी जमीन पर आपूर्ति विभाग का शृंखला भवन बनाने का प्रस्ताव है. जमीन को खाली करने के लिए अंचल पदाधिकारी के द्वारा अतिक्रमणवाद चलाकर 11 अक्तूबर को तीन दिनों के भीतर जमीन को खाली कराने का आदेश जारी किया था.

आदेश नहीं मानने पर सीओ के स्तर से जमीन को जेसीबी के द्वारा खाली करायी गयी है. अधिकारियों ने बताया कि तिरविरवा के खेसरा नं 19 में गैरमजरूआ मालिक किस्म की जमीन पर कई वर्षों से इंद्रदेव राम, लालबहादुर राम, मैनेजर राम, संतोष राम, सुरुज राम, उमेश राम, बृजनाथ राम, ललिता देवी, मनोज राम, राकेश राम तथा विजय कुमार राम आदि के द्वारा कब्जा कर एक से दो धूर जमीन में अपना घर बनाया गया था.
ये सभी लोग भितभेरवां गांव से निकलकर यहां आकर अपनी झोंपड़ी डालकर कब्जा जमाये हुए थे. उधर, सीओ ने अपने आदेश में पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि तीन दिनों में जमीन खाली नहीं करने पर उसे हटाया जायेगा. इस दौरान किसी तरह की शांति व्यवस्था भंग होती है तो प्रशासनिक कार्रवाई की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version