गोपालगंज : सजायाफ्ता कैदी की मौत के बाद जेल में उपद्रव, सिपाही की पिटाई के बाद हत्या की कोशिश

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में चनावे जेल में सजायाफ्ता कैदी बिरेंद्र यादव की मौत के बाद कैदियों ने उपद्रव किया. उपद्रव की सूचना पाकर कैदियों को समझाने व शांत कराने पहुंचे सिपाही प्रमोद कुमार बिंद पर नाराज कैदियों ने जानलेवा हमला कर दिया. इस दौरान कैदियों ने सिपाही की हत्या करने की कोशिश भी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 21, 2019 5:19 PM

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में चनावे जेल में सजायाफ्ता कैदी बिरेंद्र यादव की मौत के बाद कैदियों ने उपद्रव किया. उपद्रव की सूचना पाकर कैदियों को समझाने व शांत कराने पहुंचे सिपाही प्रमोद कुमार बिंद पर नाराज कैदियों ने जानलेवा हमला कर दिया. इस दौरान कैदियों ने सिपाही की हत्या करने की कोशिश भी की, लेकिन शोर मचाने पर कक्षपाल समेत अन्य साथियों ने मौके पर पहुंचकर जान बचा दी.

इस घटना के बाद जेल में अफरातफरी मच गयी. वहीं इस पूरे मामले की जांच पड़ताल के बाद घायल सिपाही के बयान पर थावे थाने में नौ कैदियों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. जेल में हुई इस घटना के बाद कैदियों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. वहीं थावे थाने की पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

मालूम हो कि चनावे जेल में सजायाफ्ता कैदी व रामपुर टेंगराही के पूर्व मुखिया 69 वर्षीय बिरेंद्र यादव की मौत इलाज के दौरान 18 अगस्त हो गयी. मौत के बाद कैदियों ने भूख हड़ताल शुरू कर दिया. जेल प्रशासन ने मनाने के बाद भूख हड़ताल को खत्म कराया. इस घटना के बाद उपद्रव की गयी. हालांकि अब मामला पूरी तरह से शांत होने की बात बतायी जा रही है.

क्या कहते हैं जेल अधीक्षक
ऐहतियात तौर पर चौकसी बढ़ा दी गयी है. भविष्य में ऐसी घटना न हो, इसके लिए इंतजाम कर लिया गया. सभी आरोपित बंदियों को सेल में रखा गया है और उनपर नजर रखी जा रही है. (अमित कुमार, जेल अधीक्षक, गोपालगंज)

Next Article

Exit mobile version