1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. weather forecast updates in bihar mausam alert in hindi news rdy

गया में कंपकंपाने वाली सर्दी, दो दिनों में छह डिग्री लुढ़का न्यूनतम पारा, ठंड से एक वृद्ध की मौत

मौसम विभाग के मुताबिक न्यूनतम तापमान इसी के आसपास फिलहाल रहने की संभावना जतायी गयी है. शनिवार से आसमान में फिर से बदली छाने के साथ बूंदाबांदी की संभावना जतायी गयी है. तापमान में गिरावट से कंपकंपी महसूस की जा रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गया में कंपकंपाने वाली सर्दी
गया में कंपकंपाने वाली सर्दी
File

गया में कंपकंपाने वाली सर्दी से पूरा जन-जीवन अस्त-व्यस्त है. न केवल लोग बल्कि पशु-पक्षी भी परेशान हैं. पिछले दो दिनों में गया का न्यूनतम तापमान छह डिग्री लुढ़क कर मंगलवार को 6.2 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है. अधिकतम तापमान 21.1 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि सोमवार को न्यूनतम तापमान 9.0 डिग्री व अधिकतम तापमान 19.3 डिग्री सेल्सियस व रविवार को न्यूनतम पारा 12.2 डिग्री व अधिकतम 18.7 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा था. मंगलवार को सुबह की आर्द्रता 97 प्रतिशत व शाम की आर्द्रता 71 प्रतिशत रही.

मौसम विभाग के मुताबिक न्यूनतम तापमान इसी के आसपास फिलहाल रहने की संभावना जतायी गयी है. शनिवार से आसमान में फिर से बदली छाने के साथ बूंदाबांदी की संभावना जतायी गयी है. तापमान में गिरावट से कंपकंपी महसूस की जा रही है. दिन में हालांकि धूप खिली, पर सर्द पछुआ हवा से कनकनी बढ़ी रही. शाम में इतनी ठिठुरन बढ़ गयी कि लोग जगह-जगह अलाव जलाकर शरीर सेंकते देखे गये.

शाम होते ही मंडी में सन्नाटा पसरने लगा. लोगों की आवाजाही कम होने व सर्दी बढ़ने को लेकर दुकानदार भी अपनी दुकान के शटर डाउन कर घर जाने लगे. नौ बजते-बजते मंडी पूरी तरह से बंद हो गयी. लोग घरों में ठंड से दुबकने लगे. सबसे ज्यादा कनकनी सर्द हवाओं के बहने से महसूस की जा रही है.

फतेहपुर में वृद्ध की गयी जान, ठंड लगने की आशंका

फतेहपुर में मंगलवार की सुबह नगर पंचायत फतेहपुर के वार्ड नंबर सात निवासी 67 साल के कमलेश सिंह की मौत हो गयी. आशंका जतायी जा रही है कि उन्हें ठंड लग गयी थी. परिजनों ने बताया कि सुबह आठ बजे अचानक तबीयत खराब होने की बात कही. उसके बाद उल्टी व दस्त की शिकायत हुई. इसके बाद उन्होंने आराम करने की बात कही. इस दौरान उनकी मौत हो गयी. सोमवार को बाइक से गया किसी काम से गये थे. आशंका है कि सफर के कारण ही उन्हें ठंड लगी. हालांकि, ठंड लगने की अधिकारी पुष्टि नहीं हो सकी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें