1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. ward boy kept searching for the key of oxygen cylinder in magadha medical hospital and the patient died asj

मगध मेडिकल अस्पताल में ऑक्सीजन सिलिंडर की चाबी ढूंढ़ता रह गया वार्ड ब्वाॅय और मरीज ने तोड़ दिया दम

मगध मेडिकल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में मरीज की मौत पर रविवार की देर रात परिजनों ने बवाल काटा. मामला ऑक्सीजन लगाने में हुई देरी का सामने आ रहा है. परिजनों के हंगामे को देखते हुए तुरंत मगध मेडिकल थाने को सूचना दी गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ऑक्सीजन सिलिंडर
ऑक्सीजन सिलिंडर
प्रभात खबर.

गया. मगध मेडिकल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में मरीज की मौत पर रविवार की देर रात परिजनों ने बवाल काटा. मामला ऑक्सीजन लगाने में हुई देरी का सामने आ रहा है. परिजनों के हंगामे को देखते हुए तुरंत मगध मेडिकल थाने को सूचना दी गयी.

पुलिस ने काफी मशक्कत कर स्थिति को संभाला. अस्पताल सूत्रों के अनुसार, रविवार की देर रात मेडिकल थाना क्षेत्र के एक गांव के बुजुर्ग मरीज को प्राइवेट अस्पताल से जवाब देने के बाद यहां लाया गया. मरीज की हालत पहले से ही बेहद गंभीर थी.

मरीज के पहुंचते ही डॉक्टर ने जांच कर नर्स को ऑक्सीजन लगाने का निर्देश दिया. इसके बाद नर्स ने खुद ऑक्सीजन नहीं लगाया और वार्ड ब्वाॅय को निर्देश दे दिया. वार्ड ब्वॉय दो बार में दो सिलिंडर लेकर यहां पहुंचा. लेकिन, दोनों ही खाली थे.

तीसरा सिलिंडर भरा हुआ लाया, तो उसकी चाबी नहीं मिलने के कारण ऑक्सीजन चालू नहीं हो सका. इस बीच मरीज की मौत हो गयी. मरीज की मौत के बाद परिजन हंगामा करने लगे. पुलिस ने वहां पहुंच कर स्थिति को संभाला.

मगध मेडिकल अस्पताल के अधीक्षक डॉ पीके अग्रवाल ने कहा कि जिसकी जो जिम्मेदारी है, उसे संभालनी होगी. ऑक्सीजन लगाने की जिम्मेदारी नर्स की है. वार्ड ब्वाॅय सिर्फ नर्स का सहयोग करेंगे.

रविवार रात के मामले में सीसीटीवी फुटेज देखा जा रहा है. फुटेज में जिनकी गलती होगी, उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. जिम्मेदारी से अलग हटना बेहद ही गैरजिम्मेदाराना हरकत है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें