1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. the woman hanged herself in the premises of the police station arrested from patna three policemen suspended asj

महिला ने थाना परिसर में फांसी लगायी, पटना से किया था गिरफ्तार, तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार पुलिस
बिहार पुलिस
प्रभात खबर

बिहारशरीफ (नालंदा). रहुई थाना परिसर में पुलिस कस्टडी के बीच एक महिला द्वारा फांसी लगा कर आत्महत्या किये जाने के मामले में बड़ी कार्रवाई की गयी है. इस मामले में नालंदा एसपी हरिप्रसाथ एस ने ओडी प्रभारी, आइओ और महिला संतरी को सस्पेंड कर दिया है.

नालंदा जिले के रहुई थाना परिसर में रविवार की रात को पुलिस कस्टडी के बीच एक महिला ने गले में फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली थी, जिससे पुलिस की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़ा हो गया था.

महिला के आत्महत्या किये जाने पर सोेमवार को नालंदा एसपी हरिप्रसाथ एस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया. एसपी ने बताया कि यह पूरा मामला मानवाधिकार से जुड़ा है. इसलिए पोस्टमार्टम की प्रक्रिया से लेकर सभी अनुसंधान मानवाधिकार के नियमानुसार किया जायेगा.

विगत सोमवार यानी 17 मई को रुदल यादव की पत्नी अंजू देवी अपने प्रेमी के साथ फरार हो गयी थी. हालांकि, महिला तीन बच्चों की मां थी और प्रेमी भी शादीशुदा है. जब रुदल यादव ने अपनी पत्नी के बारे में उसके प्रेमी को फोन किया, तो उसने उल्टे रुदल यादव के खिलाफ अपने परिवार से अपहरण की प्राथमिकी बिहार थाने में दर्ज करा दी.

इधर, जब रुदल यादव को पता चला कि उसकी पत्नी के प्रेमी ने उस पर मुकदमा दर्ज किया है, तो वह रहुई थाने में जाकर पत्नी के प्रेमी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी. प्रेमी का नाम लव यादव है, जो ऑटो ड्राइवर है. लव यादव रहुई थाने के मई-फरीदा गांव का रहने वाला है, जबकि रुदल यादव रहुई थाने के सैदल्ली गांव का है. रुदल यादव की पत्नी अंजू देवी द्वारा सुसाइड किये जाने की घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है.

पटना जंक्शन से हुई थी गिरफ्तारी

बताया जाता है कि रहुई के सैदल्ली गांव निवासी रुदल यादव की पत्नी अंजू देवी का पड़ोसी मई-फरीदा गांव निवासी लव यादव के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. इस दौरान वह लव यादव के साथ फरार हो गयी थी. 21 मई को मामला दर्ज कराया गया था. पुलिस ने महिला को लव यादव के साथ पटना रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर थाना लाया था.

एसपी ने की कार्रवाई

एसपी ने इस मामले में ओडी प्रभारी सहायक अवर निरीक्षक प्रवीण प्रताप सिंह, आइओ पुअनि जितेंद्र कुमार, महिला संत्री रीता कुमारी को सस्पेंड कर दिया है. फिलहाल, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेज दिया है.

पूरे मामले की जांच दंडाधिकारी से करायी जायेगी, जिसकी प्रतिनियुक्ति जिला पदाधिकारी करेंगे. दंडाधिकारी के जांच प्रतिवेदन आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी. इस मामले में जो भी दोषी होंगे, उन पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें