1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. taiwan woman who came to visit bihar found corona positive health department sleepless asj

बिहार घूमने आयी ताइवान की महिला मिली कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग की उड़ी नींद

बिहार में कम हो चुके कोरोना वायरस के केस के बीच यह सूचना स्वाथ्य विभाग के अधिकारियों को अलर्ट मोड पर ला दिया है. अगले स्पताह बिहार में स्कूलें खुल रही हैं और ऐसे में कोरोना के नये मामले सामने आने से अधिकारियों में बैचेनी बढ़ गयी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
FILE PIC

पटना. बिहार में एक विदेशी महिला के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हलचल मच गयी है. बिहार में कम हो चुके कोरोना वायरस के केस के बीच यह सूचना स्वाथ्य विभाग के अधिकारियों को अलर्ट मोड पर ला दिया है. अगले स्पताह बिहार में स्कूलें खुल रही हैं और ऐसे में कोरोना के नये मामले सामने आने से अधिकारियों में बैचेनी बढ़ गयी है.

बिहार के अधिकतर जिलों में अभी कोरोना के एक भी मरीज नहीं

बिहार के कई जिलों में अभी एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं हैं. स्वास्थ्य विभाग इन आंकड़ों को देखकर राहत की सांस ले रहा था. इसी बीच एक विदेशी महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सबकी सांसें फूलने लगी हैं. जानकारी के अनुसार गया में एक विदेशी महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना है. अब उसके संपर्क में आये लोगों की ट्रेसिंग कर उसकी भी जांच की जायेगी. विदेशी महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद विभाग की चिंता बढ़ गयी है.

पांच दिन पहले बोधगया घूमने आयी थी महिला

विभागीय सूत्रों ने बताया कि ताइवान की 42 वर्षीय महिला बोधगया घूमने आयी थी. सोमवार को आरटीपीसीआर जांच में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. महिला पांच दिन पहले बोधगया घूमने आयी थी. अब महिला जहां ठहरी थी, वहां कमरे में उसे आइसोलेट किया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित महिला के संपर्क में रहने वाले सभी लोगों की रैपिड एंटीजन जांच की है. इसमें सबकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है. अब इन लोगों की आरटीपीसीआर जांच होगी. उसकी रिपोर्ट आने के बाद ही तय हो पायेगा कि ताइवान की इस संक्रमित महिला ने वायरस को फैलाया है या नहीं.

गया जिले में कोरोना से संक्रमितों की संख्या हुई दो 

स्वास्थ्य डीपीएम नीलेश कुमार ने बताया कि ताइवान की रहने वाली महिला कोरोना संक्रमित मिली है. उनकी सोमवार को गया से दिल्ली और फिर वहां से ताइवान के लिए फ्लाइट थी. पिछले रविवार को उन्होंने बोधगया के निजी लैब में कोरोना जांच के लिए सैंपल दिया था. इसकी रिपोर्ट सोमवार को आयी. उन्होंने कहा कि इस महिला के संक्रमित पाये जाने के बाद गया जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या दो हो गयी है. दोनों संक्रमितों को होम आइसोलेशन रखा गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें