1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. seven people found corona positive in gaya district two children also included in the infected rdy

गया में कोरोना की दूसरी लहर थमने के बाद पहली बार मिले सात लोग पॉजिटिव, संक्रमितों में दो बच्चे भी शामिल

गया जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हो गयी है. वहीं, शनिवार को आरटीपीसीआर से जांच में छह लोगों की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आयी है. इसमें दो बच्चे व चार अन्य शामिल है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना वायरस
कोरोना वायरस
फाइल फोटो

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर थमने के बाद गया जिले में पहली बार सात लोगों की रिपोर्ट एक दिन में ही कोरोना पॉजिटिव आयी है. संक्रमितों में चार व एक वर्ष के बच्चे भी शामिल है. फिलहाल गया जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हो गयी है. स्वास्थ्य डीपीएम नीलेश कुमार ने बताया कि शनिवार को आरटीपीसीआर से जांच में छह लोगों की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आयी है. इसमें दो बच्चे व चार अन्य शामिल है.

नादरागंज के व्यक्ति 10 दिन पहले मुंबई से लौटे थे. उनकी `रपोर्ट शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव आयी थी. उनके संपर्क में आये व्यक्ति में उनके चार व एक वर्ष के बच्चे की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आयी है. एग्जाम देने दूसरे राज्य में जाने के लिए जनकपुर व शिवनगर के एक‐एक व्यक्ति ने जांच करायी थी. इसमें दोनों की रिपोर्ट संक्रमित आयी है. इसके अलावा एपी कॉलोनी व मंझीयावां के एक‐एक व्यक्ति सिमटम के बाद जांच में रिपोर्ट संक्रमित आयी है.

डीपीएम ने बताया कि सभी का सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा जा रहा है. उन्होंने बताया कि जिले में रैपिड एंटीजन किट, ट्रूनेट व आरटीपीसीआर से शनिवार को 4984 की जांच में छह संक्रमित आये है. अब तक जिले में 2714548 की जांच में 29894 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. इसमें 29609 लोग संक्रमित व 276 संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

वहीं, टिकारी में एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी. अस्पताल प्रशासन ने परिवार के अन्य सदस्यों की भी जांच की थी. अन्य परिजनों की रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी. अस्पताल के डॉ मो इनायतुल्लाह ने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें