1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. new winter record in bihar the minimum temperature in gaya dropped to 46 asj

बिहार में सर्दी का नया रिकॉर्ड, गया में न्यूनतम तापमान लुढ़क कर पहुंचा 4.6 पर

बिहार में 27 से 29 जनवरी के बीच पारा 3 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है, हालांकि मौसम विभाग से जब इस मैसेज के बारे में जानकारी ली गई तो इसकी पुष्टि नहीं हो पाई.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार में Cold Day अलर्ट के बीच सर्दी का सितम जारी
बिहार में Cold Day अलर्ट के बीच सर्दी का सितम जारी
प्रभात खबर ग्राफिक्स

पटना. बिहार में सर्दी अभी एक दो दिन राहत देने नहीं जा रही है. कपकपी और गलन का यह मौसम अभी और जारी रहनेवाला है. राज्य भीषण शीतलहर की चपेट में है और आज सुबह गया में न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. पूरे प्रदेश में इस मौसम का अब तक का सबसे कम न्यूनतम तापमान गया में रिकॉर्ड किया गया है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने अगले 24 घंटों में 10 जिलों में कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया है. जिन जिलों में शीत दिवस है उनमें पटना, मुजफ्फरपुर, गया, पूर्णिया, भागलपुर, सुपौल, पूर्वी चंपारण, अररिया, दरभंगा और गोपालगंज शामिल हैं. गुरुवार को भी इन जिलों में कोल्ड डे की स्थिति रहेगी.

मौसम के इस मिजाज में अगले तीन-चार दिन राहत के आसार नहीं हैं. रात का तापमान भले ऊपर चढेगा लेकिन बारिश और ओला गिरने की वजह से दिन के तापमान की ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी. मौसम विज्ञान केंद्र ने येलो अलर्ट जारी कर कहा कि 22 और 23 जनवरी को पटना सहित कुछ जिलों में बारिश और ओला गिरने के आसार हैं.

24 जनवरी के बाद ही मौसम में आंशिक सुधार होने की उम्मीद है. 21 जनवरी को कुछ जगहों पर ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है. दरभंगा, पूर्वी चंपारण, भागलपुर, अररिया, पूर्णिया, पटना, सारण जैसे जिलों में कोल्ड डे की स्थिति बनी हुई है. हालांकि पटना में आज सूरज देवता के दर्शन हुए हैं लेकिन इसके बावजूद ठंड से कोई राहत नहीं है.

इस बीच व्हाट्सएप और सोशल मीडिया पर मौसम को लेकर एक फेक मैसेज वायरल हो रहा है. इस मैसेज में बताया जा रहा है कि बिहार में 27 से 29 जनवरी के बीच पारा 3 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है, हालांकि मौसम विभाग से जब इस मैसेज के बारे में जानकारी ली गई तो इसकी पुष्टि नहीं हो पाई.

जाहिर है यह मैसेज फेक है और इसे वायरल किया जा रहा है. हालांकि मौसम ठंडा जरूर रहेगा लेकिन 3 डिग्री तक पारा गिरने की बात जिस वायरल मैसेज में कहीं जा रही है वह सही नहीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें