1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. naxalite arrested with two ak 47 and one insas rifle in gaya crpf raids continue in sadhpur village rdy

गया में दो एके- 47 और एक इंसास राइफल के साथ नक्सली गिरफ्तार, दुखदपुर गांव में सीआरपीएफ की छापेमारी जारी

सीआरपीएफ कोबरा और जिला पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. नक्सली के पास से पुलिस ने दो एके-47 और एक इंसास राइफल बरामद किया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एके-47 और कारतूस
एके-47 और कारतूस
सोशल मीडिया (फाइल फोटो)

बिहार के गया जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. गया जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र इमामगंज के दुखदपुर गांव में CRPF ने छापेमारी की है. इस दौरान सीआरपीएफ कोबरा और जिला पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. नक्सली के पास से पुलिस ने दो एके-47 और एक इंसास राइफल बरामद किया है. इसके अलावा मैगजीन भी बरामद किए गए हैं. फिलहाल दुखदपुर गांव में सीआरपीएफ की छापेमारी जारी है. हालांकि इस घटना के बारे में अब तक कोई भी अधिकारी जानकारी देने से बच रहे हैं

बता दें कि दो दिन पहले औरंगाबाद के जंगल से सीआरपीएफ के जवानों ने हथियार का जखीरा बरामद किया था. इमामगंज के दुखदपुर गांव जंगलों के बीच में है. इमामगंज के दुखदपुर गांव नक्सल प्रभावित क्षेत्र माना जाता है. सीआरपीएफ, सूचना के आधार पर सर्च अभियान में थी. इसी दौरान दुखदपुर में दो अलग-अलग बोरे में हथियार होने का उसे शक हुआ. इस दौरान जब उन प्लास्टिक के बोरों की जांच की गई तो पता चला कि उसमें दो एके- 47 है. इसके बाद पुलिस ने दूसरे बोरे को खोला कर चेकिंग किया तो उसमें से एक इंसास राइफल निकली. हथियार के मिलते ही सीआरपीएफ और जिला पुलिस और भी सजग हो गई.

पुलिस ने घटनास्थल से अशोक कुमार भोक्ता को गिरफ्तार किया है. लेकिन सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने पकड़े गए नक्सली के नाम का खुलासा अभी तक नहीं किया है. गिरफ्तार नक्सली से सीआरपीएफ की पूछताछ कर रही है. इधर, औरंगाबाद में भी नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा है. औरंगाबाद में भी सीआरपीएफ के जवानों को सफलता मिली है. सीआरपीएफ के जवानों ने पचरुखिया जंगल के सहजपुर सहियारी के पास स्थित खुटवां बथान के पास नक्सली ठिकाने से एक विदेशी राइफल एवं अत्याधुनिक हथियार के करीब 125 कारतूस समेत अन्य सामान को बरामद किया है. हालांकि अभियान के दौरान नक्सलियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें