1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. market decorated with mango in bengal and andhra pradesh milky maldah have to wait now rdy

Bihar News: बंगाल और आंध्र प्रदेश के आम से सजा बाजार, दूधिया मालदह का अभी करना होगा इंतजार

भागलपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर व गंगा पार के कई अन्य जिलों के लोकल दूधिया मालदह आम पूरे देश में बेहतर स्वाद के लिए जाते जाते हैं. आम खाने वाले शौकीनों के शौक को पूरा करने के लिए कारोबारियों द्वारा मांग के अनुसार आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र व बंगाल से आम मंगाया जा रहा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
आम से सजा बाजार
आम से सजा बाजार
सोशल मीडिया

गया. गर्मी का सीजन शुरू होते ही आम की बिक्री भी शुरू हो जाती है. इस बार भी आम से बाजार सज गया है. हालांकि, वर्तमान में जो आम बिक रहा है, उसमें स्वाद नहीं है. जानकारों का मानना है कि हाजीपुर व भागलपुर के मालदह आम के स्वाद बेहतर होते हैं. इसकी मांग भी काफी होती है. लेकिन, इस बार यह लोकल मालदह आम इस माह के अंत तक आने की उम्मीद है. भागलपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर व गंगा पार के कई अन्य जिलों के लोकल दूधिया मालदह आम पूरे देश में बेहतर स्वाद के लिए जाते जाते हैं.

मालदह आम जल्द ही बाजार में आने की उम्मीद

आम खाने वाले शौकीनों के शौक को पूरा करने के लिए कारोबारियों द्वारा मांग के अनुसार आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र व बंगाल से आम मंगाया जा रहा है. हालांकि, बेस्वाद होने के कारण इसकी मांग काफी कम है. केदारनाथ फल विक्रेता दुकानदार संघ के मो मेहताब आलम ने बताया कि इस माह के अंत तक मालदह आम बाजार में आ जाने की उम्मीद है. बंबइया, दशहरी व अन्य सभी किस्म के आम भी इस माह के अंत तक बाजार में आ जायेंगे. उन्होंने बताया कि अधिकतर लोग मालदह आम के आने के इंतजार में वर्तमान में बिक रहे आम की खरीदारी नहीं कर रहे हैं. मांग कम होने से बंगाल व आंध्रप्रदेश का आम काफी कम मात्रा में मंगाया जा रहा है.

उपज कम होने से कीमत पर भी पड़ रहा असर

मालदह आम के थोक कारोबारी छोटू कुमार ने बताया कि इस बार आम की उपज कम हुई है. महंगी खरीदारी होने से बाजार में महंगे दाम में आम बेचे जा रहे हैं. थोक बाजार में बंगाल व मद्रास के आम 35 से 40 रुपये प्रति किलो व खुदरा बाजार में 50 से 75 रुपये प्रति किलो की दर से बेचे जा रहे हैं. वहीं, आंध्र प्रदेश के आम का दाम खुदरा बाजार में 80 से 100 रुपये प्रति किलो है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें