1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. many workers including two doctors of gaya magadha medical hospital are corona positive most infected in urban area rdy

मगध मेडिकल अस्पताल के दो डॉक्टर समेत कई कर्मी कोरोना पॉजिटिव, शहरी क्षेत्र में मिले सबसे अधिक संक्रमित

गया जिले के विभिन्न केंद्रों पर रैपिड एंटीजन की ट्रूनेट व आरटी पीसीआर से गुरुवार को 5423 लोगों में शहर के ही सबसे अधिक 37 लोग संक्रमित मिले.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
corona virus
corona virus
file pic

गया जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या हर दिन बढ़ रही है गुरुवार को जिले में कई लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है संक्रमित आए लोगों में मगध मेडिकल अस्पताल के 2 डॉक्टर व कई कर्मचारी भी शामिल है. स्वास्थ्य डीपीएम निलेश कुमार ने बताया कि जिले के विभिन्न केंद्रों पर रैपिड एंटीजन की ट्रूनेट व आरटी पीसीआर से गुरुवार को 5423 लोगों में शहर के ही सबसे अधिक 37 लोग संक्रमित मिले.

इसके अलावा बोधगया गुरुवा मोहल्ला में दो-दो के अलावा आमस, इमामगंज, मानपुर, परैया व वजीरगंज से एक संक्रमित शामिल है. उन्होंने बताया कि संक्रमण का यह आंकड़ा खतरनाक है. लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. अब तक बाजार व अन्य जगहों पर देखा जा रहा है कि लोग मास्क पहने में परहेज कर रहे हैं. डीपीएम ने बताया कि अब तक जिले में 2736311 की जांच में 30031 कि रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इनमें 29613 लोग संक्रमण मुक्त व 276 संक्रमित की मौत हो चुकी है. फिलहाल जिले में 142 मरीज एक्टिव है.

टनकुप्पा में फिर मिला कोरोना संक्रमित

गुरुवार को पीएचसी में कोविड जांच में त्रिलोकीचक गांव का रहने वाला एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला. बीते बुधवार को दो कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे. वहीं, गुरुवार को वजीरगंज सीएचसी में एंटीजन के माध्यम से हुए कोरोना संक्रमण की जांच में दो व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए. जानकारी देते हुए सीएचसी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि बुधवार को कुल 100 लोगों की एंटीजन से जांच की गई, जिसमें वजीरगंज के एक तथा एक चौहल महुएत के व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए. उन्हें भी उनके ही घर में उल्लेख किया गया है और उचित दवा देकर मरीजों को गाइडलाइन का पालन करने को कहा गया.

गया में छह रेलकर्मी हुए कोरोना पॉजिटिव

गुरुवार को गया रेलवे स्टेशन पर छह रेल कर्मी कोरोना पॉजिटिव आने के बाद रेल कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. इसकी सूचना मिलते ही ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष व पीएनएम प्रभारी दीनदयाल उपाध्याय मंडल मिथिलेश कुमार ने रेल कर्मियों और उनके परिजनों के साथ-साथ आम जनों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का अपील की. उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए पूर्व में जारी किए गए गाइडलाइन का स्वयं अपने परिवार वह अपने साथियों के बीच पालन करें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें