1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. lockdown 79 people from 22 countries stranded in bodh gaya quarantine done

लॉकडाउन: बोधगया में फंसे हैं 22 देशों के 79 लोग, इन्हें किया गया क्वारेंटिन

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
Prabhat Khabar Digital Desk

गया. बिहार के गया जिले में लॉकडाउन के कारण 22 देशों के 79 लोग फंस गये हैं. सभी बोधगया में 27 गेस्ट हाउस व होटलों में ठहरे हुए हैं. स्थानीय प्रशासन ने इनकी पहचान कर मेडिकल जांच करायी. संबंधित गेस्ट हाउस व होटलों के कमरों में उन्हें फिलहाल क्वारेंटिन कर दिया गया है. स्थानीय प्रशासन के अनुसार बोधगया में चीन के 21, मलेशिया के दो, वियतनाम के 12, रूस के नौ, फ्रांस के पांच, बेल्जियम के एक, आयरलैंड के एक, ताइवान के एक, नेपाल के एक, रशियन फेडरेशन के एक, कनाडा के दो, स्विट्जरलैंड के एक, म्यामार के एक, स्पेन के एक, स्कॉटलैंड (यूके) के एक, नीदरलैंड के एक, अमेरिका के एक, यूएसए के दो, जर्मनी के एक, ऑस्ट्रेलिया के दो, हांगकांग के एक व थाईलैंड के 11 नागरिक ठहरे है. ये सभी अलग-अलग तिथियों को बोधगया पहुंचे है. कालचक्र मैदान के पास स्थित महारानी रोड में पांच गेस्ट हाउसों में छापेमारी कर यहां रह रहे विदेशी नागरिकों की पहचान की गयी है. इसके बाद प्रशासन ने नगर पंचायत के सहयोग से बोधगया स्थित तमाम होटलों व गेस्ट हाउसों में विदेशी नागरिकों के होने की संभावना पर छानबीन की और एक सूची तैयार की गयी. जिसके अनुसार 22 देशों के 79 नागरिकों के वर्तमान में यहां मौजूद होने का पता चला.

बोधगया स्थित सिद्धार्थ इंटरनेशनल होटल क्वारेंटिन सेंटर परिसर में बनाए गये कोविड-19 सैंपल संग्रह केंद्र में कोरोना के संदिग्ध व्यक्तियों का सैंपल लेना शुरू कर दिया गया. 15 मार्च के पहले दुबई से लौटे शमशाद कमर व सरौवर खान, नाइजीरिया से लौटे शारिक अफताब का सैंपल लिया गया. ये सभी 15 मार्च से पहले लौटे थे. तथा पर्यवेक्षण में रखे गये थे. विदेश से लौटे सभी व्यक्तियों के सैंपल की जांच कराने के निर्णय के आलोक में इनके सैंपल लेने का काम संक्रहण केंद्र में किया जा रहा है. सैंपल संक्रहण केंद्र एक केबिन के रूप में पूरी तरह से सुरक्षित बनाया गया है.

लॉकडाउन के उल्लंघन करने पर छह लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

रामगढ़. लॉकडाउन में थानाध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने अभियान के दौरान बाजार की मुख्य सड़क सहित अन्य जगहों से लॉकडाउन तोड़ने के मामले में छह लोगों पर सरकारी आदेश की अवहेलना के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है. दर्ज प्राथमिकी में टवेरा, ट्रैक्टर व बाइक सहित कपड़ा व्यवसायी शामिल है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें