1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. indigo flight from gaya to delhi start from 16 air passengers able to pick up three days a week asj

गया से दिल्ली के लिए इंडिगो की फ्लाइट 16 से होगी शुरू, यात्री सप्ताह में तीन दिन उठा सकेंगे

बोधगया के पर्यटन व त्योहारी सीजन के मद्देनजर गया से दिल्ली के लिए इंडिगो एयरलाइंस भी अपनी सेवा 16 अक्तूबर से शुरू करेगी. इंडिगो एयरलाइंस के विमान सप्ताह में तीन दिन, मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को गया से दिल्ली और दिल्ली से गया के लिए उड़ान भरेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
इंडिगो की फ्लाइट
इंडिगो की फ्लाइट
फाइल

बोधगया. बोधगया के पर्यटन व त्योहारी सीजन के मद्देनजर गया से दिल्ली के लिए इंडिगो एयरलाइंस भी अपनी सेवा 16 अक्तूबर से शुरू करेगी. इंडिगो एयरलाइंस के विमान सप्ताह में तीन दिन, मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को गया से दिल्ली और दिल्ली से गया के लिए उड़ान भरेंगे. हालांकि, गया से दिल्ली व वाराणसी के लिए एयर इंडिया के विमान भी सप्ताह में चार दिन अपनी सेवा दे रहे हैं.

इस बीच, इंडिगो एयरलाइंस की सेवा शुरू हो जाने से यात्रियों की सुविधा बढ़ जायेगी और सफर आसान हो जायेगा. इंडिगो एयरलाइंस की सेवा गया से कोलकाता के लिए भी जारी है. इसके विमान सप्ताह में चार दिन गया-कोलकाता की उड़ान भर रहे हैं.

गया से दिल्ली व कोलकाता के लिए विमान सेवा बहाल हो जाने से मगध प्रक्षेत्र के साथ ही झारखंड के सीमावर्ती जिलों के यात्रियों को यात्रा में सहूलियत होगी. इस नयी सेवा से गया से दिल्ली व कोलकाता का सफर आसान हो जायेगा.

गया एयरपोर्ट डायरेक्टर बंगजीत साहा ने बताया कि इंडिगो की सेवा कोलकाता के बाद अब दिल्ली के लिए भी शुरू हो रही है. यह सेवा 16 अक्तूबर से शुरू होगी. उन्होंने बताया कि संभावना है कि 15 नवंबर के बाद से अंतरराष्ट्रीय विमानों की आवाजाही शुरू हो सकती है.

अंतरराष्ट्रीय विमानों के गया एयरपोर्ट तक के लिए सेवा शुरू होने के बाद विदेशी बौद्ध श्रद्धालुओं की भी बोधगया में आवाजाही बढ़ जायेगी और पर्यटन व्यवसाय को इससे लाभ पहुंचेगा. गौरतलब है कि बोधगया के पर्यटन सीजन यानी अक्तूबर से मार्च तक थाईलैंड, म्यांमार व भूटान से नियमित यात्री विमानों की आवाजाही होती है और वियतनाम व अन्य देशों से चार्टर्ड फ्लाइट से भी बौद्ध श्रद्धालु व सैलानी बोधगया पहुंचते हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें