1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. in this district of bihar the test figure crossed 20 lakhs more than 13 lakh people were vaccinated asj

बिहार के इस जिले में 20 लाख के पार पहुंचा जांच का आंकड़ा, 13 लाख से अधिक लोगों का हुआ टीकाकरण

कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से हर जगह सतर्कता बरती जा रही है. जिले में कोरोना टेस्टिंग व वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है. जिले में पहली लहर से अब तक 20 लाख से अधिक लोगों की जांच की जा चुकी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
टीकाकरण अभियान
टीकाकरण अभियान
फाइल फोटो.

गया. कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से हर जगह सतर्कता बरती जा रही है. जिले में कोरोना टेस्टिंग व वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है. जिले में पहली लहर से अब तक 20 लाख से अधिक लोगों की जांच की जा चुकी है.

इसके साथ ही साढ़े 13 लाख से अधिक लोगों को कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा कवच लगाया गया है. इसके साथ ही संभावित तीसरी लहर से निबटने की सारी तैयारी हर जगह पूरी कर ली गयी है. मगध मेडिकल अस्पताल में ऑक्सीजन को लेकर आत्मनिर्भर होने की दिशा में युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है.

अन्य अस्पतालों में भी ऑक्सीजन जेनरेट प्लांट लगाने की भी तैयारी चल रही है. विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन, टेस्टिंग व एहतियात के बल पर ही कोरोना से लोगों को बचाया जा सकता है.

डीपीएम निलेश कुमार ने बताया कि लोगों के सावधानी के बदौलत ही कोरोना को रोकने में अब तक सफलता मिली है. जिले में अब तक 2012346 लोगों की जांच में 29876 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. इसमें 29600 लोग संक्रमणमुक्त व 276 संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

जिले में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं हैं. उन्होंने बताया कि भीड़भाड़ वाले जगहों पर टेस्टिंग पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. इसके साथ ही वैक्सीनेशन के लिए जगह-जगह कैंप लगाये गये हैं. इसमें अब तक 1376892 लोगों को वैक्सीन दिया जा चुका है.

लगातार वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कई स्तर पर कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं. इसमें कई संस्थाअों के साथ आंगनबाड़ी, आशा व अन्य का सहयोग लिया जा रहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें