1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. if you are not getting water from tap water then make a call dm of gaya released number asj

नल जल से नहीं मिल रहा पानी, तो करें फोन, गया के डीएम ने जारी किया नंबर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हर घर नल जल योजना
हर घर नल जल योजना
फाइल

गया. जिले के अंतर्गत सभी वार्डों में क्रियान्वित मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल योजना के पूर्ण होने के बावजूद विभिन्न समस्याओं यथा मोटर जल जाने के कारण जलापूर्ति बाधित होने तथा कहीं-कहीं कुछ घरों को कनेक्शन नहीं दिये जाने, सरकारी योजनाओं का दुरुपयोग किये जाने एवं व्यक्तिगत कार्यों के लिए प्रयोग किये जाने सहित अन्य समस्याओं पर आवश्यक कार्रवाई किये जाने के उद्देश्य से डीएम अभिषेक सिंह ने जिला स्तर पर जिला नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है.

डीएम ने बताया है कि इसके नोडल पदाधिकारी के रूप में जिला पंचायती राज प्रशिक्षण संस्थान के व्याख्याता शैलेश कुमार सिंह को नामित किया गया है. किसी व्यक्ति को उक्त मामले में कोई शिकायत हो, तो दूरभाष संख्या 0631- 2222253 व 2222259 फोन करें.

डीएम ने बताया है कि स्थापित नियंत्रण कक्ष में प्राप्त होने वाले शिकायतों को सूचीबद्ध करने तथा संबंधित पदाधिकारी को अग्रसारित करने हेतु दो कर्मियों को नियंत्रण कक्ष में प्रतिनियुक्त किया गया है. इस नियंत्रण कक्ष में सुबह नौ बजे से अपराह्न चार बजे तक कार्यपालक सहायक (पंचायत) प्रियंका कुमारी और अपराह्न चार बजे से रात 10 बजे तक प्रखंड कार्यपालक सहायक अमित कुमार को तैनात किया गया है.

कर्मचारियों का मांगा ब्योरा

पंचायत व ग्राम कचहरी आम निर्वाचन 2021 के अवसर पर मतदान कार्य के लिए विहित प्रपत्र में डाटा-सूचना उपलब्ध कराने का निर्देश जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) सह डीएम अभिषेक सिंह ने सभी कार्यालयों के प्रधान को दिया है. राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव के द्वारा दिये गये निर्देश के आलोक में मतदान कार्य हेतु मतदान दल की नियुक्ति के लिए कार्यालयवार पदस्थापित पदाधिकारियों/कर्मियों का अद्यतन डेटाबेस तैयार किये जाने का निर्देश दिया है.

चापाकल की मरम्मत : 0631-2220611 पर करें फोन

गर्मी को देखते हुए पेयजल की संभावित समस्या तथा पेयजल को सुचारु रूप से आपूर्ति हेतु लोक स्वास्थ्य प्रमंडल द्वारा बुधवार को चलंत चापाकल मरम्मती वाहन को डीएम अभिषेक सिंह द्वारा हरी झंडी दिखाकर सभी प्रखंडों के लिए रवाना किया गया.

इस अवसर पर डीएम ने बताया कि गर्मी को देखते हुए चापाकल में होने वाली खराबी की मरम्मत हेतु प्रत्येक प्रखंड के लिए चलंत चापाकल मरम्मती टीम को सभी उपकरणों एवं मैकेनिक के साथ भेजा गया है, जो संबंधित प्रखंड के पंचायतों-गांव में जाकर चापाकल की मरम्मत का कार्य सुनिश्चित करेंगे.

कार्यपालक अभियंता लोक स्वास्थ्य प्रमंडल विवेक कुमार द्वारा बताया गया कि प्रत्येक चापाकल के मरम्मत के उपरांत उसकी सत्यता हेतु सोशल ऑडिट भी किया जाना हैै. इसमें कनीय अभियंता, सहायक अभियंता एवं कार्यपालक अभियंता द्वारा सतत निगरानी की जायेगी. जिला नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या 0631-2220611 पर चापाकल खराबी एवं मरम्मती हेतु शिकायत की जा सकती है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें