1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. first death in third wave of corona infection treatment was going on in gaya magadha medical hospital rdy

Bihar News: गया में कोरोना संक्रमण के तीसरी लहर में पहली मौत, मगध मेडिकल अस्पताल में चल रहा था इलाज

महिला को गंभीर हालत में मंगलवार की शाम को मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. रैपिड एंटीजन किट से जांच में महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी. इसके बाद महिला को एमसीएच ब्लॉक में भर्ती कर इलाज शुरू किया गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Corona Update
Corona Update
File Photo

गया. कोरोना के तीसरी दौर में मानपुर प्रखंड के एक गांव की रहनेवाली 45 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत बुधवार की अहले सुबह हो गयी. महिला को गंभीर हालत में मंगलवार की शाम को मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. रैपिड एंटीजन किट से जांच में महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी. इसके बाद महिला को एमसीएच ब्लॉक में भर्ती कर इलाज शुरू किया गया. बुधवार की सुबह साढ़े चार बजे इलाज के दौरान महिला की मौत हो गयी.

बाद में उसका आरटी-पीसीआर टेस्ट भी कराया गया, जिसमें भी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. अस्पताल अधीक्षक डॉ पीके अग्रवाल ने बताया कि महिला को मंगलवार को भर्ती कराया गया उस वक्त उसका ऑक्सीजन लेवल 70 था, तुंरत ऑक्सीजन प्वाइंट पर रखा गया. महिला पहले से टीबी की मरीज थी. बहुत ही गंभीर हालत में यहां लाया गया. अस्पताल के डॉक्टरों ने हद तक कोशिश की कि महिला को बचाया जाये, लेकिन बुधवार की अहले सुबह महिला की मौत इलाज के दौरान हो गयी.

महिला के शव को कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार पैकिंग कर परिजनों को सौंपा दिया गया है. अधीक्षक ने कहा कि तीसरी दौर के दौरान अब तक पांच संक्रमित मरीज भर्ती किये गये. इसमें चार बिल्कुल ठीक होकर घर लौट गये हैं. अस्पताल में हर स्तर पर व्यवस्था चुस्त रखी गयी है. यहां पहुंचनेवाले मरीजों के लिए पर्याप्त मात्रा में दवा उपलब्ध है. दवा व अन्य संसाधनों की किसी प्रकार की कमी नहीं है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें