1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. emergency landing of army training aircraft in gaya field major accident averted asj

सेना के ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट का गया के खेत में इमरजेंसी लैंडिंग, बड़ा हादसा टला

विमान पर एक ट्रेनी और एक ट्रेनर सवार थे. दोनों सुरक्षित हैं. बताया जा रहा है कि ट्रेनर की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ट्रेनर एयरक्राफ्ट
ट्रेनर एयरक्राफ्ट
Twitter

पटना. सेना के ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट का गया के खेत में इमरजेंसी लैंडिंग करायी गयी है. इसपर एक ट्रेनी और एक ट्रेनर सवार थे. दोनों सुरक्षित हैं. बताया जा रहा है कि ट्रेनर की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया.

तकनीकी खराबी के बाद उतरा गया विमान

जानकारी के अनुसार आर्मी के इस एयरक्राफ्ट से ट्रेनिंग दी जाती है. शुक्रवार को ट्रेनिंग के दौरान ही इस एयरक्राफ्ट में कुछ तकनीकी खराबी आ गयी. इसकी वजह से इसे खेत में लैंड कराना पड़ा. इस एयरक्राफ्ट में ट्रेनी और पायलट दो लोग सवार थे, दोनों ही लोग सुरक्षित हैं. इमरजेंसी लैंडिंग के बाद आर्मी के जवान स्थानीय ग्रामीणों की मदद से एयरक्राफ्ट को ओटीए मैदान तक लेकर पहुंचे.

बगदाहा बेली आहर के पास उतरा विमान

घटना बोधगया थाना क्षेत्र के बगदाहा बेली आहर के पास की है. आर्मी के इस एयरक्राफ्ट से पायलटों को ट्रेनिंग दी जाती है. अचानक हुई इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया और लोगों की भारी भीड़ मौके पर जमा हो गई.

एयरक्राफ्ट एम-102 से दी जाती है ट्रेनिंग

बताया जा रहा है कि इंडियन आर्मी के लाइट एयरक्राफ्ट एम-102 में ट्रेनिंग के दौरान कुछ तकनीकी खराबी आ गयी. इसके बाद उसे आपात स्थिति में गेंहू के खेत उतारा गया. एयरक्राफ्ट पर प्रशिक्षण के लिए दो पायलट सवार थे. दोनों पायलट सुरक्षित बताए जा रहे हैं. जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे आर्मी के जवान ग्रामीणों की मदद से एयरक्राफ्ट को ओटीए मैदान ले आये.

एयरक्राफ्ट से दी जाती है ट्रेनिंग

बताते चलें कि ओटीए मैदान में आज सुबह जवानों को एयरक्राफ्ट से ट्रेनिंग दी जा रही थी. इसी दौरान उसमें तकनीकी खराबी आ गयी, जिसके बाद एयरक्राफ्ट अचानक खेत में उतारा गया. खेत में एयरक्राफ्ट को देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. लोगों की भारी भीड़ मौके पर जमा हो गयी. खेत में एयरक्राफ्ट क्रैस होने से गेंहू की फसल बर्बाद हो गयी है. लिहाजा ग्रामीण मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें