1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. drone was flown in the world famous mahabodhi temple area interior of the mandir complex was also photographee rdy

विश्वप्रसिद्ध महाबोधि मंदिर क्षेत्र में उड़ाया ड्रोन, मंदिर परिसर के आंतरिक हिस्से की भी फोटोग्राफी की

महाबोधि मंदिर के आधे किलोमीटर दायरे में ड्रोन कैमरे का उपयोग प्रतिबंधित है. इसके बाद भी महाबोधि मंदिर से सटे जयप्रकाश उद्यान परिसर में आयोजित योग कार्यक्रम के दौरान ड्रोन कैमरे से फोटोग्राफी की गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
महाबोधि मंदिर
महाबोधि मंदिर
प्रभात खबर

सुरक्षा के लिहाज से अतिसंवेदनशील विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर क्षेत्र में ड्रोन कैमरे से फोटोग्राफी करने पर रोक लगी है. पिछले दो मर्तबा मंदिर क्षेत्र में ड्रोन कैमरे से फोटोग्राफी करने वाले दो विदेशियों को पकड़ लिया गया था और उन्हें ड्रोन से फोटोग्राफी करने से रोक दिया गया था. सुरक्षा के लिहाज से महाबोधि मंदिर के आधे किलोमीटर दायरे में ड्रोन कैमरे का उपयोग प्रतिबंधित है. इसके बाद भी महाबोधि मंदिर से सटे जयप्रकाश उद्यान परिसर में आयोजित योग कार्यक्रम के दौरान ड्रोन कैमरे से फोटोग्राफी की गयी.

ड्रोन कैमरा कई मतर्बा पहुंचा मंदिर की चहारदीवारी क्षेत्र में

ड्रोन कैमरा कई मर्तबा महाबोधि मंदिर की चहारदीवारी क्षेत्र में भी पहुंचा और मंदिर परिसर के आंतरिक हिस्से की भी फोटोग्राफी की. हालांकि, मौके पर तैनात बोधगया डीएसपी अजय प्रसाद ने बताया कि आयोजनकर्ताओं को ड्रोन के माध्यम से फोटोग्राफी करने से मना किया, पर उन्हें इसकी इजाजत मिले होने की बात बतायी गयी. बहरहाल, सुरक्षा के लिहाज से महाबोधि मंदिर क्षेत्र में ड्रोन कैमरे से फोटोग्राफी किये जाने की गतिविधि मुख्य रूप से मीडियाकर्मियों व स्थानीय लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी रही.

जेपी उद्यान परिसर में आयोजित र्यक्रम के दौरान की गयी फोटोग्राफी

सुरक्षा के लिहाज से महाबोधि मंदिर के आधे किलोमीटर दायरे में ड्रोन कैमरे का उपयोग प्रतिबंधित है. इसके बाद भी महाबोधि मंदिर से सटे जयप्रकाश (जेपी) उद्यान परिसर में आयोजित योग कार्यक्रम के दौरान ड्रोन कैमरे से फोटोग्राफी की गयी.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें