1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. corona impact now after the negative report air travel can be done alert given to the airport of bihar asj

Corona Impact : अब निगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही कर सकेंगे हवाई यात्रा, बिहार के एयरपोर्ट को किया गया अलर्ट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एयरपोर्ट
एयरपोर्ट
फाइल

बोधगया. गया एयरपोर्ट तक दिल्ली से आने वाले विमानों के यात्रियों की यहां जांच तो की ही जा रही है, पर अब दिल्ली, पंजाब, महाराष्ट्र व केरल से वाया दिल्ली होते गया आने वाले यात्रियों को यात्रा से पहले अपनी निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी. यात्रियों को यात्रा प्रारंभ करने से 72 घंटे पहले तक का कोविड-19 का आरटीपीसीआर जांच प्रमाणपत्र साथ रखना होगा व दिखाना होगा.

इस संदर्भ में गया एयरपोर्ट डायरेक्टर दिलीप कुमार ने बताया कि गया में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर डीएम अभिषेक सिंह ने इसका निर्देश दिया है कि महाराष्ट्र, पंजाब, दिल्ली व केरल से आनेवाले यात्रियों की निगेटिव जांच रिपोर्ट के बगैर गया आने वाले विमानों में यात्रा की अनुमति नहीं दी जाये.

इसके लिए विमानन कंपनियों के प्रबंधकों को सूचित किया गया है. उन्होंने बताया कि डीएम ने विमानन कंपनियों को निर्देशित करने को कहा है कि यात्रियों के बोर्डिंग के समय आरटीपीसीआर जांच प्रमाणपत्र के केवल निगेटिव रिपोर्ट वाले यात्रियों को ही हवाई यात्रा करने की अनुमति प्रदान करें.

साथ ही, यात्रियों को यह भी सूचित करेंगे कि यात्रा के बाद वे 10 दिनों तक होम कोरेंटिन रहेंगे. हालांकि, जिला प्रशासन द्वारा गया एयरपोर्ट पर भी यहां आनेवाले यात्रियों की जांच करायी जा रही है, पर अत्यधिक भीड़ जमा होने व जगह की कमी के कारण दिल्ली, पंजाब, महाराष्ट्र व केरल से आने वाले यात्रियों की पहचान करना संभव नहीं हो पा रहा है.

ऐसी स्थिति में उपरोक्त राज्यों से आनेवाले यात्रियों की रिपोर्ट की जांच बोर्डिंग के वक्त यानी दिल्ली में ही कर ली जाये. इससे विमान में सफर करने वाले अन्य यात्री भी सुरक्षित रहेंगे और गया एयरपोर्ट पर जांच को लेकर किसी तरह की समस्या भी उत्पन्न नहीं होगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें