1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. bihar vidhan sabha election 2020 news update bjp president jp nadda praises nitish kumar for good governance during nda rally in gaya smb

Bihar Chunav 2020 : बिहार का नेतृत्व नीतीश कुमार के हाथ में सुरक्षित रहना चाहिए : जेपी नड्डा

By Agency
Updated Date
गया में चुनावी सभा में बोले जेपी नड्डा, नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार ने बदल डाली बिहार की राजनीति की संस्कृति.
गया में चुनावी सभा में बोले जेपी नड्डा, नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार ने बदल डाली बिहार की राजनीति की संस्कृति.
प्रभात खबर

गया : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बिहार चुनाव में लोगों से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को जनादेश देने की अपील करते हुए रविवार को कहा कि बिहार का नेतृत्व नीतीश कुमार के हाथ में सुरक्षित रहना चाहिए जिन्होंने राज्य में कोरोना महामारी से उत्पन्न हालात को कुशलता के साथ संभाला है. गया के गांधी मैदान में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए जे पी नड्डा ने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी जाति और मजहब के आधार पर वोट बैंक की राजनीति करती थी. नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार ने बिहार की राजनीति की संस्कृति बदल डाली है.

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने सरकार के काम के रिपोर्ट कार्ड के आधार पर जनता के बीच जाने की संस्कृति शुरू की है.'' उन्होंने कहा कि जब हम विकास की बात करते हैं और विकास की दृष्टि से बिहार को देखते हैं तो पहले के बिहार और आज के बिहार में काफी अंतर है. अपने संबोधन के दौरान जे पी नड्डा ने लोगों को पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के शासनकाल की याद दिलाते हुए कहा कि कारोबारियों के प्रदेश छोड़ने सहित उस दौर में कानून व्यवस्था की खराब स्थिति थी.

जे पी नड्डा ने कहा कि याद करें उस दौर को जब शाम होने के बाद लोग सुरक्षित महसूस नहीं करते थे. एनडीए को जनादेश देने की अपील करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा, देश का नेतृत्व नरेन्द्र मोदी जी के हाथ में सुरक्षित है, आवश्यकता इस बात की है कि बिहार का नेतृत्व नीतीश कुमार के हाथ में सुरक्षित हो. हम सबको मिलकर ये तय करना है कि बिहार में एनडीए की सरकार बनाएंगे.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, बिहार में विकास के नये अध्याय लिखे जा रहे हैं. इस विकास को जारी रखना ये हमारी और आपकी जिम्मेदारी है.'' जे पी नड्डा ने कहा कि आज राज्य में विकास की नयी झड़ी लगी है और हमें देश के नौजवानों को रोजगार देना है और उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है. भाजपा अध्यक्ष ने कहा, हमारी विकास यात्रा अंत्योदय से शुरू हुई है. उज्ज्वला स्कीम से बहुत लोगों को फायदा मिला है.''

जे पी नड्डा ने 2015 विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित 1.25 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का जिक्र किया और आंकड़ों सहित पैकेज पर सरकार द्वारा किये गए कार्यो का उल्लेख किया. इससे पहले सुबह जे पी नड्डा कदमकुआं स्थित जेपी के आवास गये और जेपी की जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए. नड्डा ने कहा कि उनके बताए आदर्शों और मूल्यों पर चलना ही हमारा संकल्प हैं.

गया में गांधी मैदान में कार्यकर्ताओं को मास्क उपलब्ध कराए गए थे, लेकिन कई लोग बिना मास्क लगाए भी दिखे. आम लोगों की दीर्घा में लोग पास पास रखी कुर्सियों पर बैठे थे. हालांकि, मंच से बार बार लोगों से सामाजिक दूरी का पालन करने की घोषणाएं की जा रही थी. बड़ी संख्‍या में महिलाएं भी मास्‍क लगाकर पहुंची. काफी महिलाओं ने गेरूआ रंग के कपड़े का मास्क लगाया हुआ था जिस पर भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल का चित्र अंकित था.

चुनावी सभा में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, जदयू के वरिष्ठ नेता सह राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह सहित गया की 10 विधानसभा सीटों पर राजग के उम्मीदवार मौजूद थे.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें