1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. bihar news old man shot dead in fatehpur was accused in double murder cases rdy

Bihar News: फतेहपुर में अधेड़ की गोली मारकर हत्या, डबल मर्डर के मामलों में था आरोपित

बिहार के गया जिले में हथियारबंद अपराधियों ने मंगलवार की देर शाम थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव में 52 साल के अधेड़ की गोली मार कर हत्या कर दी. मृतक रघुनाथपुर गांव का रहनेवाले सुरेश पासवान था.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
फतेहपुर में अधेड़ की गोली मारकर हत्या
फतेहपुर में अधेड़ की गोली मारकर हत्या
संकेतिक तस्वीर

Bihar News: बिहार के गया जिले में हथियारबंद अपराधियों ने मंगलवार की देर शाम थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव में 52 साल के अधेड़ की गोली मार कर हत्या कर दी. मृतक रघुनाथपुर गांव का रहनेवाले सुरेश पासवान था. अपराधियों ने सुरेश पासवान की कनपटी व कंधे के पास नजदीक से गोली मारी है. वहीं, उसके साथ रहा परिवार का एक अन्य युवक भागने में सफल रहा. अपराधियों ने उसे भी निशाना साधा कर गोली चलायी थी, पर वह बच निकला.

घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद यादव दल बल के साथ मौके पर पहुंचे व मामले की छानबीन की. जानकारी के अनुसार, सुरेश पासवान अपने भतीजे के साथ शिवगढ़ में एक किराना दुकान खुलने पर वहां पहुंचा था. करीब 4.30 बजे वापस अपने घर लौट रहा था. घर से कुछ दूर पहले हथियार बंद अपराधियों के द्वारा उसकी बाइक को रोका. बाइक उसका भतीजा चला रहा था.

हथियार देख कर वह बाइक लेकर भागने लगा. इसी दौरान पीछे बैठे सुरेश पासवान को अपराधियों ने बाइक से खींच कर गिरा दिया. अपराधियों ने उसके भतीजे पर भी गोली चलायी, पर निशाना चूक गया. सुरेश पासवान को खींच कर बगल के खेत में ले जाकर नजदीक से कनपटी व कंधे के पास तीन गोलियां मारकर फरार हो गये. गोली लगने के बाद सुरेश पासवान की मौके पर ही मौत हो गयी.

हत्या के दो मामलों में सुरेश पासवान था आरोपित

सुरेश पासवान पर हत्या समेत कई अापराधिक मामलों में केस दर्ज है. वह रघुनाथपुर के पिता और पुत्र की हत्या का आरोपित था. फिलहाल बेल मिलने के कारण गांव में ही था. 90 के दशक में रघुनाथपुर गांव के कुलेश्वर पासवान की हत्या अपराधियों के द्वारा कर दी गयी थी. उस मामले में कुलेश्वर के स्वजनों ने सुरेश पासवान को आरोपित बनाया था.

24 अक्तूबर 2017 में कुलेश्वर पासवान के पुत्र पीडीएस डीलर धर्मेंद्र पासवान की हत्या गोली मार कर दी गयी थी. उसमें भी सुरेश पासवान व उसकी पत्नी समेत कई लोगों को आरोपित कर धर्मेंद्र पासवान के भाई ने फतेहपुर थाना में केस दर्ज करायी थी. इस मामले में सुरेश पासवान करीब साढ़े तीन साल से फरार चल रहा था. कुछ दिन पहले ही उसे इस मामले में कोर्ट से बेल मिली थी. इसके बाद से वह गांव में रह रहा था. खबर लिखे जाने तक शव घटनास्थल पर ही पड़ा हुआ था.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें