1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. bihar election 2020 attack on mla promotional vehicle in gurua case registered asj

बिहार चुनाव 2020: गुरुआ में विधायक के प्रचार वाहन पर हमला, केस दर्ज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
फटा पोस्टर
फटा पोस्टर
प्रभात खबर

गुरुआ : गुरुआ थाने के सोनहत्थू गांव में बुधवार की शाम में असामाजिक तत्वों ने गुरुआ विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी सह विधायक राजीव नंदन दांगी के प्रचार वाहन पर लगे झंडे, बैनर और पोस्टर को फाड़ दिया और वाहन में भी तोड़फोड़ की.

साथ ही विधायक को प्रचार करने से भी रोका गया. करीब डेढ़ घंटे तक वाहन में सवार लोगों को बंधक बना कर रखा गया. इस मामले को लेकर विधायक ने गुरुआ थाने में छह युवकों को चिह्नित करते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है.

लोकतंत्र का मखौल उड़ाना चाहते हैं कुछ लोग

विधायक राजीव नंदन दांगी ने प्रचार वाहन पर हमले को लेकर कहा कि यह तो लोकतंत्र का मखौल उड़ाना है. उन्हें प्रचार करने से रोका गया. उनके प्रचार वाहन में लगे भाजपा के झंडे, बैनर और पोस्टर को फाड़ कर हटा दिया गया. उन्होंने पुलिस के वरीय अधिकारियों से असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

प्रचार वाहन के साथ रहे भाजपा के कार्यकर्ताओं ने बताया कि रोज की भांति वे लोग गांव में पहुंच कर पार्टी का प्रचार कर रहे थे. इस दौरान जब प्रचार वाहन और विधायक सोनहत्थू गांव में पहुंचे तो असामाजिक तत्वों ने हमलोगों को घेर लिया और प्रचार वाहन पर हमला कर दिया.

वाहन में लगे झंडे, बैनर और पोस्टर को फाड़ दिया. इस दौरान किसी को प्रचार नहीं करने दिया और संख्याबल में ज्यादा होने के कारण विधायक को भी वहां से नहीं निकलने दिया. जब पुलिस वहां पहुंची तो उन लोगों को जान में जान आयी.

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष

इस संबंध में थानाध्यक्ष दिवाकर कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि प्रचार वाहन पर हमले की सूचना मिलते ही सोनहत्थू गांव पहुंच कर भाजपा प्रत्याशी सह विधायक राजीव नंदन दांगी से मिल कर स्थिति का जायजा लिया. इस बीच विधायक के द्वारा आवेदन प्राप्त हुआ है. मामले की छानबीन की जा रही है.

विधायक के द्वारा गुरुआ थाने में दिये गये आवेदन पर सोनहत्थू गांव के रहनेवाले रंगलाल यादव के बेटे कुंडल यादव, राजकुमार यादव के बेटे रामबरत यादव, कारू यादव के बेटे युगेश्वर यादव, लखन यादव के बेटे विकास यादव, जानकी यादव के बेेटे बिरजू यादव और रामदेव यादव के बड़े बेटे सहित 30-40 अज्ञात युवकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें