1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. airline from gaya to delhi start on thursday international flight is still waiting asj

गया से दिल्ली के लिए गुरुवार से शुरु होगी विमान सेवा, इंटरनेशनल फ्लाइट का है अब भी इंतजार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हवाई जहाज
हवाई जहाज
प्रतीकात्मक तस्वीर

बोधगया : लंबे अंतराल के बाद गया से दिल्ली के लिए शिड्यूल यात्री विमान गुरुवार से अपनी सेवा शुरू करने जा रहा है. इंडिगो एयरलाइंस के विमान गया से दिल्ली के लिए सप्ताह में तीन दिन यानी मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को दिल्ली-गया-दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे.

इसके लिए यात्रियों की बुकिंग भी शुरू हो गयी है. अमूमन, इंडिगो के विमान में गया से दिल्ली के लिए 180 यात्रियों को ले जाने की क्षमता रखी गयी है. आठ अक्तूबर को गया से दिल्ली के लिए सीट उपलब्ध नहीं होने की सूचना है और उसके बाद शनिवार को सात सीटें उपलब्ध बतायी जा रही है. यानी, गया से दिल्ली जाने वाले यात्रियों की संख्या ठीक-ठाक दिख रही है.

वैसे, पटना से दिल्ली के लिए विमान सेवा पहले से ही बहाल है, पर खास कर मगध क्षेत्र व झारखंड के सीमावर्ती जिलों के यात्रियों के लिए गया एयरपोर्ट से दिल्ली व कोलकाता के लिए यात्रा करना ज्यादा सुविधाजनक माना जाता है. इस कारण गया से दिल्ली के लिए विमान सेवा शुरू होने पर लोगों में प्रसन्नता है.

बोधगया स्थित कई ट्रैवल्स एजेंट भी इससे खुश हैं, ताकि उनके माध्यम से भी टिकटों की बुकिंग होती है और इससे उनकी आमदनी भी. भगवान बुद्ध की ज्ञानस्थली बोधगया में विभिन्न बौद्ध देशों से आने वाले बौद्ध श्रद्धालुओं के लिए जब तक इंटरनेशनल उड़ान सेवा बहाल नहीं हो पायेगी तब तक खास कर बोधगया में आर्थिक मंदी का प्रकोप छाया रहेगा.

विदेशी श्रद्धालुओं व सैलानियों की आवाजाही पर टिके बोधगया के व्यवसायियों को अब इंटरनेशनल उड़ानों का इंतजार है. हालांकि, कई टूर ऑपरेटरों के पास थाइलैंड आदि देशों से बोधगया आने की सूचना मिल रही है, पर विमानों के परिचालन शुरू नहीं होने के कारण फिलहाल किसी तरह की बुकिंग भी संभव नहीं हो पा रही है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें