1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. abvp expressed displeasure over working style of raj bhavan burnt effigy of vice chancellor in magadha university asj

Bihar News : ABVP ने राजभवन की कार्यशैली पर जतायी नाराजगी, मगध यूनिवर्सिटी में कुलपति का फूंका पुतला

इस दौरान छात्रों ने कुलपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद का पुतला दहन किया. पुतला दहन कार्यक्रम में शामिल विभाग संयोजक अमन कुमार मिश्रा ने कहा कि अब तक भ्रष्ट कुलपति पर कार्रवाई ना होना राजभवन की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह उठाता है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मगध यूनिवर्सिटी (एमयू)
मगध यूनिवर्सिटी (एमयू)
Prabhat khabar

गया. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से मगध विश्वविद्यालय के परिसर में मंगलवार को जमकर हंगामा किया गया. इस दौरान छात्रों ने कुलपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद का पुतला दहन किया. पुतला दहन कार्यक्रम में शामिल विभाग संयोजक अमन कुमार मिश्रा ने कहा कि अब तक भ्रष्ट कुलपति पर कार्रवाई ना होना राजभवन की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह उठाता है.

उन्होंने कहा कि अब क्या बचा है जो कुलपति पर राजभवन कार्रवाई नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा कि अभाविप शुरू से यह कहता आ रहा है कि मगध विश्वविद्यालय में भ्रष्टाचार बड़े पैमाने व्याप्त है.

पूर्व में भी विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा मगध विश्वविद्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार को समाज के सामने लाने का कार्य किया जा गया है. उसी के बाद निगरानी के जांच के परिणाम स्वरूप इसकी पुष्टि हो चुकी है और इसके बाद भी कुछ नहीं हो रहा है.

इधर, प्रत्येक दिन मगध विश्वविद्यालय परिसर में हजारों की संख्या में छात्र अपना मूल प्रमाण पत्र एवं अन्य शैक्षणिक कार्य हेतु विश्वविद्यालय मुख्यालय आ रहे हैं, लेकिन पदाधिकारियों के ना रहने से उन्हें दर-दर की ठोकरें खाना पड़ रहा है और बैरंग खाली हाथ लौटना पड़ रहा है. जिससे उन्हें आर्थिक और मानसिक शोषण का शिकार होना पड़ रहा है.

अतः हमलोग राजभवन और राज्य सरकार से मांग करते है कि जल्द से जल्द एक योग्य कुलपति को मगध विश्वविद्यालय में नियुक्ति हो. ताकि यहां का शैक्षणिक गतिविधि सुचारू ढंग से संचालित किया जाए.

इस मौके पर विकास कुमार, अमन शेखर, अभिषेक आर्य, सौरभ स्वराज, अमित कुमार सिन्हा सुमित कुमार, अभिमन्यु पांडे, डिंपल कुमार, श्रवण कुशवाहा, राहुल सिंह, विश्वविद्यालय मीडिया प्रभारी अनिरुद्ध सेन, अभिषेक पांडे, अविनाश पांडे, पियूस राज, सुधांशु कुमार एवं मगध विश्वविद्यालय के अन्य छात्र उपस्थित रहे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें