अब ऑनलाइन जमा होगा सी-फॉर्म

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बोधगया: बोधगया स्थित होटलों व बौद्ध मठों को अब ऑनलाइन सी-फॉर्म जमा कराने की सुविधा उपलब्ध होगी. इसके लिए शुक्रवार को कालचक्र मैदान में बैठक कर इंटरनेट के माध्यम से सी-फॉर्म जमा कराने की तरकीब बतायी गयी. इसके लिए एफआरओ, पटना व एनआइसी, गया की टीम ने होटल संचालकों व बौद्ध मठों के प्रतिनिधियों को डेमोंस्ट्रेशन देकर जानकारी दी.

सभी प्रतिष्ठानों से जुड़ी ई-मेल आइडी भी ली गयी. इसके माध्यम से उन्हें ऑनलाइन सी-फॉर्म भरने व जमा करने की तरकीब बतायी जायेगी. डीएसपी सतीश कुमार ने बताया कि होटल व बौद्ध मठों के प्रतिनिधियों की मांग पर अब बोधगया में भी विदेशी शाखा का कार्यालय खोलने की योजना है. ताकि, उन्हें होटलों व मठों में ठहरनेवाले यात्रियों की सूचना उपलब्ध कराने के लिए गया नहीं आना पड़े. इसके अलावा सुजाता बाइपास, सुजाता गढ़ व रिमोट एरिया में स्थित बौद्ध मठों व होटलों के आसपास लगातार पैट्रोलिंग की व्यवस्था करने पर भी चर्चा की गयी.

बोधगया होटल एसोसिएशन के महासचिव सुदामा कुमार ने कहा कि ऑनलाइन सी-फार्म जमा करने व रिमोट एरिया में लगातार पैट्रोलिंग की मांग एसोसिएशन द्वारा की जाती रही है. बोधगया में विदेशी शाखा कार्यालय खुलने व ऑनलाइन सी-फॉर्म जमा करने की सुविधा से काफी सहूलियत होगी. बैठक में सिटी एसपी चंदन कुशवाहा, डीएसपी सतीश कुमार, एनआइसी कार्यालय से तरुण कुमार सिन्हा सहित बोधगया के होटल संचालक व बौद्ध मठों के प्रतिनिधि शामिल हुए.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें