आरओबी निर्माण को लेकर की गयी नापी

एस्टीमेट तैयार कर ली जायेगी विभाग से स्वीकृति गया : बागेश्वरी रेलवे गुमटी पर आरओबी निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. इसको लेकर सोमवार को बिहार राज्य पुल निगम व रेलवे के अभियंता विभाग के अधिकारियों द्वारा स्थल निरीक्षण के साथ-साथ बागेश्वरी गुमटी की नापी भी की गयी. रेलवे के आइओडब्ल्यू मनोज कुमार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 22, 2019 2:08 AM

एस्टीमेट तैयार कर ली जायेगी विभाग से स्वीकृति

गया : बागेश्वरी रेलवे गुमटी पर आरओबी निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. इसको लेकर सोमवार को बिहार राज्य पुल निगम व रेलवे के अभियंता विभाग के अधिकारियों द्वारा स्थल निरीक्षण के साथ-साथ बागेश्वरी गुमटी की नापी भी की गयी. रेलवे के आइओडब्ल्यू मनोज कुमार ने बताया कि बिहार राज्य पुल निगम के द्वारा बनने वाले इस आरओबी की आज नापी करायी गयी.

नापी के दौरान आरओबी की ऊंचाई पर विशेष ध्यान दिया गया, ताकि ओवरहेड ट्रैक्शन का तार आरओबी की पहुंच से नियमों के तहत दूर रहे. उन्होंने बताया कि नापी के बाद पुल निगम द्वारा एस्टीमेट तैयार कर विभाग से स्वीकृति लेने के बाद आरओबी के निर्माण की प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है. मालूम हो कि बागेश्वरी रेलवे गुमटी पर आरओबी के नहीं होने से औसतन प्रतिदिन दुर्घटनाएं हो रही हैं. इसको लेकर स्थानीय लोगों द्वारा आरओबी की मांग को लेकर अरसे से आंदोलन भी किया जा रहा था.

Next Article

Exit mobile version