बोधगया : नवनियुक्त असिस्टेंट प्रोफेसरों की पोस्टिंग पर सिंडिकेट की मुहर

बोधगया : मगध विश्वविद्यालय में सोमवार को आयोजित सिंडिकेट की बैठक में बीपीएससी द्वारा नियुक्त असिस्टेंट प्रोफेसरों की पोस्टिंग की स्वीकृति प्रदान कर दी गयी. अब उनकी काउंसेलिंग के बाद एमयू मुुख्यालय सहित विभिन्न अंगीभूत कॉलेजों में की जायेगी. एमयू को इस बार जूलॉजी, बॉटनी, सोशल साइंस व संस्कृत के लिए 100 से ज्यादा शिक्षक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2019 9:22 AM
बोधगया : मगध विश्वविद्यालय में सोमवार को आयोजित सिंडिकेट की बैठक में बीपीएससी द्वारा नियुक्त असिस्टेंट प्रोफेसरों की पोस्टिंग की स्वीकृति प्रदान कर दी गयी. अब उनकी काउंसेलिंग के बाद एमयू मुुख्यालय सहित विभिन्न अंगीभूत कॉलेजों में की जायेगी.
एमयू को इस बार जूलॉजी, बॉटनी, सोशल साइंस व संस्कृत के लिए 100 से ज्यादा शिक्षक मिले हैं और उनकी पोस्टिंग की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गयी है. सिंडिकेट की मुहर लगने के बाद अब पोस्टिंग कमेटी में निर्णय व अन्य प्रक्रिया पूरी की जायेगी. इस बार एमयू को जूलॉजी के लिए 37 व बॉटनी के लिए 32 शिक्षक प्राप्त हुए हैं.
निर्माण कार्य पूरा होने की जगी उम्मीद : एमयू कैंपस में निर्माणाधीन सोशल साइंस(एसएन) ब्लॉक के लिए एमयू द्वारा भुगतान किये जाने पर भी सिंडिकेट सदस्यों ने स्वीकृति प्रदान कर दी है.
निर्माण के लिए करीब डेढ़ करोड़ रुपये का बकाया है और कुलाधिपति से स्वीकृति प्राप्त होने के बाद सिंडिकेट ने भी भुगतान किये जाने पर सहमति प्रदान कर दी है. साथ ही, नवनिर्मित कर्मचारी आवास के भुगतान को लेकर भी विमर्श किया और इसके लिए ठेकेदार को पेमेंट करने से पहले कुलाधिपति की स्वीकृति को अनिवार्य बताया गया.
इससे पहले उक्त भवनों को लेकर एमयू में गठित कमेटी ने अपना रिपोर्ट सिंडिकेट की बैठक में सुपुर्द किया और उसके बाद यह निर्णय किया गया. बैठक में पांच जून को परीक्षा समिति द्वारा लिये गये निर्णय को संपुष्ट किया गया व एजेंडा में शामिल अन्य विषयों पर भी चर्चा की गयी.

Next Article

Exit mobile version