गया में तपोवन महोत्सव: सांस्कृतिक विरासत की राजधानी है मगध : मंत्री

खिजरसराय/मोहड़ा (गया) : मोहड़ा के तपोवन में सोमवार को तपोवन महोत्सव का उद्घाटन पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार, ग्रामीण विकास कार्य मंत्री श्रवण कुमार व पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने किया. इस मौके पर पर्यटन मंत्री ने कहा कि मगध सांस्कृतिक विरासत की राजधानी है, जो बुद्ध के ज्ञान, त्याग और मोक्ष की भूमि है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 15, 2019 8:18 AM
खिजरसराय/मोहड़ा (गया) : मोहड़ा के तपोवन में सोमवार को तपोवन महोत्सव का उद्घाटन पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार, ग्रामीण विकास कार्य मंत्री श्रवण कुमार व पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने किया. इस मौके पर पर्यटन मंत्री ने कहा कि मगध सांस्कृतिक विरासत की राजधानी है, जो बुद्ध के ज्ञान, त्याग और मोक्ष की भूमि है. उन्होंने कहा कि गया में पर्यटन की जहां भी संभावना है, आप (डीएम से) सुझाव देंगे, तो सरकार उस पर विचार करेगी. वहीं, गया के प्रभारी मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा कि सरकार गांवों में शहर की तरह मूलभूत सुविधा मुहैया करा रही है. मेला अब महोत्सव हो गया है.
वहीं, ग्रामीण कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि महोत्सव के महत्व को बनाये रखना सबका दायित्व है. कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में बोधगया को विश्व धरोहर में शामिल किया गया, जबकि वर्तमान सरकार हृदय योजना के तहत शहरों का विकास कर रही है. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि पर्यटन से होने वाली आमदनी पूरे बिहार को भोजन दे सकती है. सिर्फ प्रयास करने की जरूरत है. थाईलैंड जैसे देश में 80 प्रतिशत राजस्व की प्राप्ति पर्यटन से होती है.

Next Article

Exit mobile version