22 सितंबर को गया पहुंचेंगे राज्य के कई वरीय सर्जन

गया : मगध मेडिकल काॅलेज में 22 सितंबर को लाइफ एडवांस्ड लैप्रोस्कोपिक वर्कशाॅप का आयोजन होगा. इस वर्कशाॅप में राज्य के कई वरीय सर्जन शामिल होंगे. इस बाबत मगध मेडिकल काॅलेज के वरीय सर्जन डाॅ केके सिन्हा ने बताया कि वर्कशॉप में डाॅ विजय मित्तल,डाॅ नवनीत सिन्हा,डाॅ प्रियरंजन व डाॅ संजय कुमार शामिल होंगे. ‘ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 19, 2018 5:51 AM
गया : मगध मेडिकल काॅलेज में 22 सितंबर को लाइफ एडवांस्ड लैप्रोस्कोपिक वर्कशाॅप का आयोजन होगा. इस वर्कशाॅप में राज्य के कई वरीय सर्जन शामिल होंगे. इस बाबत मगध मेडिकल काॅलेज के वरीय सर्जन डाॅ केके सिन्हा ने बताया कि वर्कशॉप में डाॅ विजय मित्तल,डाॅ नवनीत सिन्हा,डाॅ प्रियरंजन व डाॅ संजय कुमार शामिल होंगे.
यह सभी वरीय चिकित्सक लैप्रोस्कोपी के विषय पर यहां के चिकित्सक व छात्रों को नयी तकनीक की जानकारी देंगे. इसके लिए उक्त तारीख को इन वरीय चिकित्सकों के निर्देशन में मगध मेडिकल काॅलेज के कई आॅपरेशन भी होने हैं. कार्यक्रम के संरक्षक मेडिकल काॅलेज के सर्जरी विभाग के अध्यक्ष डाॅ महेश चौधरी होंगे. कार्यक्रम के चेयरमैन डाॅ रतन कुमार व सचिव डाॅ आशीष प्रसाद हैं. कार्यक्रम की तैयारी में सर्जन डाॅ एसएन सिंह,डाॅ एके झा सुमन समेत अन्य लगे हैं.
आॅपरेशन थिएटर का होगा लाइव टेलीकास्ट
यह वर्कशॉप मगध मेडिकल काॅलेज में पढ़ रहे छात्रों के लिए एक बेहतर मौका होगा. डाॅ केके सिन्हा ने बताया कि उक्त तारीख को आॅपरेशन थिएटर में जो भी आॅपरेशन होंगे,उसका लाइव टेलीकास्ट होगा. मेडिकल काॅलेज के आॅडिटोरियम में इसकी व्यवस्था की जायेगी. वहां मेडिकल छात्र,जूनियर रेजिडेंट ,सीनियर रेजिडेंट व चिकित्सक उसे देख सकेंगे.
छात्रों को लैप्रोस्कोपी आॅपरेशन की तकनीक को बेहतर तरीके से सीखने का मौका भी मिलेगा. गौरतलब है कि मगध मेडिकल काॅलेज में प्राचार्य डाॅ एचजी अग्रवाल व अधीक्षक डाॅ विजय कृष्ण प्रसाद की पहल पर हाल के दिनों में लैप्रोस्कोपी सर्जरी शुरू हुई है. सर्जरी विभाग के अध्यक्ष डाॅ महेश चौधरी व डाॅ एसएन सिंह की देख-रेख में आॅपरेशन किये जायेंगे.

Next Article

Exit mobile version