नक्सलग्रस्त रेलवे स्टेशनों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी

गया : नक्सल प्रभावित रेलवे स्टेशनों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. इन स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया जायेगा. ये बातें मंगलवार को गया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के दौरान बिहार के अपर पुलिस महानिदेशक आलोक राज ने पत्रकारों से कही. उन्होंने बताया कि हर स्टेशनों पर आरपीएफ व जीआरपी मिल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 20, 2018 6:53 AM
गया : नक्सल प्रभावित रेलवे स्टेशनों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. इन स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया जायेगा. ये बातें मंगलवार को गया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के दौरान बिहार के अपर पुलिस महानिदेशक आलोक राज ने पत्रकारों से कही. उन्होंने बताया कि हर स्टेशनों पर आरपीएफ व जीआरपी मिल कर काम करेगी, तो अपराध पर अंकुश लगेगा, साथ ही अपराधियों की गिरफ्तारी भी सुनिश्चित होगी. उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है.
स्टेशनों पर लगेगा मेटल डिटेक्टर: उन्हाेंने बताया कि यात्रियाें की सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठाये जा रहे हैं. श्री राज ने बताया कि गया, सासाराम, भभुआ,जहानाबाद, पटना, तारेगना, मानपुर, धनबाद, कोडरमा सहित नक्सल प्रभावित सभी रेलवे स्टेशनों पर डोर मेटल डिटेक्टर लगाये जाने की योजना बनायी गयी है. इन स्थानों पर तीन-तीन जवानों को भी प्रतिनियुक्त किया जायेगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए पटना में मीटिंग कर योजना पारित कर ली गयी है. श्री राज गया पहुंचने के बाद सबसे पहले रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण किया.
इस दौरान रेलवे सुरक्षा बल के वरीय समादेष्टा आशीष मिश्रा, रेल पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह, रेल डीएसपी सुनील कुमार, इंस्पेक्टर सुशील कुमार के अलावा आरपीएफ व जीआरपी के कई स्थानीय अधिकारी भी साथ रहे. इसके बाद आरपीएफ व जीआरपी के साथ संयुक्त बैठक की. बैठक के दौरान कई पुराने कांडों का निबटारा भी किया. साथ ही स्थानीय अधिकारियों को शेष लंबित मामलों का भी शीघ्र निबटारा करने का निर्देश दिया.

Next Article

Exit mobile version