1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. sharab taskari in bihar liquor ban news as sharab smuggler killed bihar police home guard in darbhanga latest news skt

दरभंगा में पुलिस के जवान ने शराब लदी स्कॉर्पियो को रोका तो 100 मीटर तक रौंदते ले गया तस्कर, छह गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक  फोटो
सांकेतिक फोटो
Prabhat khabar

बिहार में शराब माफिया बेखौफ हो गये हैं. कानून-व्यवस्था को चुनौती देने के बाद पुलिसकर्मी के लिए तस्कर अब जानलेवा भी साबित होने लगे हैं. गुरुवार देर रात दरभंगा में एक बड़ी घटना घटी है. केवटी थाना क्षेत्र की पुलिस वाहन चेकिंग के लिए ड्यूटी पर तैनात थी. उसी वक्‍त एक स्कॉर्पियो गाड़ी को आता देख पुलिसकर्मियों के द्वारा उसे रोकने का इशारा दिया गया. लेकिन ड्राइवर ने गाड़ी की स्पीड और तेज कर दी. रोकने के बदले उसने पुलिसकर्मी के उपर ही गाड़ी चढ़ा दी जिससे होमगार्ड के एक जवान की मौत हो गयी. वहीं पुलिस छापेमारी कर इस मामले में छह तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है.

मामला दरभंगा के केवटी थाना क्षेत्र का है. जब गुरुवार देर रात शराब लदी स्कार्पियो ने थाना के सामने सधन वाहन चेकिंग के दौरान होमगार्ड के जवान को धक्का मारते हुए सौ मीटर तक घसीट लिया. धटना के बाद स्कार्पियो ने सीएचसी केवटी के बगल में खड़ी अनाज से लदी ट्रक में धक्का मार दिया. गाड़ी छोड़कर भाग रहे चालक को पुलिस तथा स्थानीय लोगों ने रनवे चौक के समीप पकड़ लिया.

घटना के शिकार हुए होमगार्ड जवान का नाम सफीउर रहमान खां है. जख्मी हालत में जवान को सीएचसी केवटी रनवे ले जाया गया. यहां प्राथमिक ईलाज के बाद जवान को डीएमसीएच रेफर कर दिया. लेकिन डीएमसीएच ले जाने के दौरान रास्ते में जवान ने दम तोड दिया. पुलिस ने शराब लदे स्कार्पियो को जप्त कर लिया और आवश्यक कार्रवाई में जुट गई है.

न्यूज 18 के अनुसार, घटना की जानकारी मिलते ही एसडीपीओ अनोज कुमार पुलिस बलों के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि शराब से लदी स्कार्पियो सवार ने पुलिसकर्मी को जानबूझ कुचलते हुए भागने का प्रयास किया. यह हत्या का मामला है. स्कार्पियो सवार एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हो गई है और बांकी आरोपितों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है.बताया जा रहा है कि पुलिस को गुप्त सुचना मिली थी कि शराब लदी गाड़ी यहां से गुजरने वाली है. जिसके बाद चौकसी बढ़ा दी गयी थी.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें