1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. passenger turns out to be corona positive at darbhanga airport 1216 active cases in the district asj

दरभंगा एयरपोर्ट पर एक यात्री निकला कोरोना पॉजिटिव, जिले में 1216 एक्टिव केस

दरभंगा जंक्शन पर करीब 150 यात्रियों की कोरोना जांच की गयी. इसमें सभी पैसेंजर की रिपोर्ट निगेटिव आयी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोरोना जांच
कोरोना जांच
फाइल

दरभंगा. जिला में विगत 24 घंटों में कोरोना के 175 नये मामले सामने आये हैं. जानकारी के अनुसार, इसमें डीएमसीएच के दो जूनियर डॉक्टर भी शामिल हैं. उधर, एयरपोर्ट पर भी कोरोना जांच में एक यात्री संक्रमित निकला.

दरभंगा जंक्शन पर करीब 150 यात्रियों की कोरोना जांच की गयी. इसमें सभी पैसेंजर की रिपोर्ट निगेटिव आयी. उधर, डीएमसीएच में संचालित आरटी पीसीआर जांच में 30 संक्रमित मिले. आपातकालीन परिसर में चल रहे रैपिड एंटीजन कीट से लिये गये 80 सेमल में 16 संक्रमित मिले.

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटों में कोरोना का 175 नया केस मिला. इस प्रकार जिला का कुल आंकड़ा 12419 हो गया है. इसमें से 10832 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. 1216 एक्टिव केस की जानकारी विभाग दे रहा है.

आंगनबाड़ी केंद्रों पर कैंप लगाकर किशोरों को लगाया जायेगा टीका

दरभंगा. जिला पदाधिकारी सह अध्यक्ष जिला स्वास्थ्य समिति राजीव रोशन ने आंगनबाड़ी केंद्रों पर कैंप लगाकर 15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों एवं प्रिकॉशन डोज का शत प्रतिशत लक्ष्य तीन दिनों के अंदर प्राप्त करने का निर्देश दिया है.

सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं प्रखंड परियोजना प्रबंधक (जीविका) को प्रेषित पत्र में इस आशय का आदेश जारी किया है. उन्होंने लक्षित समूह का टीकाकरण अगले तीन दिनों में कराते हुए जिला को प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

कहा है कि वर्तमान में 15 से 18 आयु वर्ग एवं प्रिकॉशनरी डोज (60 प्लस) के टीकाकरण के लिए अभियान चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत लक्षित समूह के शत प्रतिशत कोविड-19 टीकाकरण कराया जाना आवश्यक है. आंगनबाड़ी केंद्रों पर कैंप मोड में टीकाकरण करते हुए पोषक क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले लक्षित समूह का टीकाकरण समय सीमा के अंदर सुनिश्चित कराने को कहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें