1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. lalu yadav hanuman and hayaghat candidate bhola yadav threatens pushpam priya manikant yadav plurals party bihar vidhan sabha chunav 2020 avh

Pushpam Priya के कैंडिडेट को लालू के 'हनुमान' की धमकी ! नॉमिनेशन रद्द होने पर प्लूरल्स के मणिकांत यादव का बड़ा आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नामांकन के लिए जाते मणिकांत
नामांकन के लिए जाते मणिकांत
Facebook

Bihar Chunav 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव से पहले प्लूरल्स पार्टी के हायाघाट से उम्मीदवार मणिकांत यादव ने लालू के हनुमान कहे जाने वाले और राजद कैंडिडेट भोला यादव पर धमकी का आरोप लगाया है. मणिकांत ने ये आरोप नामांकन रद्द होने के बाद लगाया है.

दरअसल, मणिकांत यादव हायाघाट से प्लूरल्स पार्टी के टिकट पर नामांकन दाखिल किया, लेकिन उनका नामांकन रद्द हो गया. वहीं मणिकांत ने इसके पीछे भोला यादव की साजिश को बताया है. न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार मणिकांत ने भोला यादव पर धमकी देने का आरोप भी लगाया है.

भोला यादव की सफाई- वहीं इस मामले में भोला यादव ने सफाई दी है. भोला यादव ने कहा है कि उन्होंने किसी को धमकी नहींं दी है, उन्होंने बस उम्मीदवार का पर्चा देखा था. भोला यादव ने धमकी के आरोप को भी खारिज किया है.

बता दें कि महागठबंधन में सीट बंटवारे मेन भी भोला यादव की भूमिका मह्त्वपूर्ण थी. भोला यादव ही गठबंधन के घटक दलों सीट शेयरिंग फॉर्मूला लेकर राजद नेता लालू यादव से मिले थे, जिसके बाद सीट शेयरिंग का ऐलान किया गया था.

गौरतलब है कि हायाघाट विधानसभा जदयू के कब्जे में है. पहली बार भाजपा के टिकट पर विधानसभा पहुंचनेवाले अमरनाथ गामी ने पिछले चुनाव में जदयू उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की थी. गामी ने 65 हजार 677 मत हासिल किया था. वहीं निकटतम प्रतिद्वंद्वी लोजपा के रमेश चौधरी उर्फ आरके चौधरी रहे थे. चौधरी को 32 हजार 446 वोट मिले थे. दोनों के बीच मतों का अंतर 33 हजार 231 रहा था.

Posted By : Avinish Kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें