1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. indigo and spicejet flights getting canceled from darbhanga airport rainy season avh

Darbhanga Airport News: बारिश के मौसम में दरभंगा एयरपोर्ट से लगातार रद्द हो रही फ्लाइट, कहीं ये तो वजह नहीं!

अग्रिम बुकिंग कराने वाले यात्रियों के यात्रा को लेकर अंत समय तक असमंजस की स्थिति रहती है. एक दिन पूर्व सोमवार को यहां से केवल पांच विमानों का आवागमन हो सका था. इन उड़ानों से 1456 लोगों ने यात्रा की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Darbhanga Airport News
Darbhanga Airport News
Twitter

बारिश के मौसम में दरभंगा एयरपोर्ट से लगातार उड़ानें रद्द हो रही हैं. एयरपोर्ट से रोजाना 10 फ्लाइटों के आने-जाने का शेडयूल जारी है. जबकि इन दिनों यहां से आधी फ्लाइट ही आवागमन कर रही है. एयर लाइन्स की ओर से उड़ान रद्द हो जाने को लेकर यात्रियों को समय से जानकारी नहीं दी जाती, ऐसा यात्रियों का कहना है.

लिहाजा अग्रिम बुकिंग कराने वाले यात्रियों के यात्रा को लेकर अंत समय तक असमंजस की स्थिति रहती है. एक दिन पूर्व सोमवार को यहां से केवल पांच विमानों का आवागमन हो सका था. इन उड़ानों से 1456 लोगों ने यात्रा की. इस माह में 15 अगस्त को 16 उड़ान से सर्वाधिक 2390 लोगों ने यात्रा की थी.

पहले दिन नहीं उड़ा चेन्नई के लिये विमान- मालूम हो कि दरभंगा से चेन्नई (Chennai) के बीच स्पाइस जेट (spicejet) कंपनी ने 21 से सीधी विमान सेवा की घोषणा कर रखी थी. पहले दिन उड़ान रद्द घोषित कर दी गयी. बुकिंग कराने वाले यात्रियों को इससे काफी दिक्कत हुई.

लोगों का कहना है कि एयरलाइन्स की ओर से इस तिथि से चेन्नई के बीच सीधी उड़ान सेवा को लेकर बुकिंग शुरु की गयी थी. उन लोगों ने अग्रिम बुकिंग करायी थी. यात्रा का समय निकट आने पर फ्लाइट कैंसिल की जानकारी मिली. बताया कि अब इस रूट में सीधी विमान सेवा की बुकिंग नहीं हो रही है. फिलहाल चेन्नई के लिये वन स्टॉप हवाई सेवा है.

यात्रियों की कमी का लगाया जा रहा कयास- दरभंगा एयरपोर्ट से रोजाना आवागमन करने वाले फ्लाइटों की संख्या की कमी को लेकर अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं दी गयी है. बताया जा रहा है कि वर्तमान में बारिश के कारण दरभंगा से यात्रा करने वाले हवाई यात्रियों की संख्या कम हो गयी है. इस कारण चार से पांच फ्लाइट ही यहां से टेक ऑफ कर रही है.

इनपुट: अजय कुमार मिश्रा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें