1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. in less than five months darbhanga airport has made many records 940 ships flew by one and a half lakh people asj

दरभंगा एयरपोर्ट ने बनाया रिकार्ड, पांच माह से कम समय में डेढ़ लाख लोगों ने 940 जहाजों से भरी उड़ान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दरभंगा एयरपोर्ट
दरभंगा एयरपोर्ट
प्रभात खबर

दरभंगा. दरभंगा हवाई अड्डा से यात्रा करने वाले लोगों की संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही है. आठ नवंबर से शुरू हुई हवाई सेवा का 31 मार्च तक एक लाख 50 हजार 232 लोगों ने लाभ उठाया है. यह एयरपोर्ट कई मामलों में अब तक रिकार्ड बना चुका है.

पिछले पांच माह में यहां से कुल 940 जहाजों ने उड़ान भरा. उड़ान योजना के तहत यहां से शुरु की गयी हवाई सेवा की इतने कम समय में मिली सफलता को लेकर स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल है. वहीं इस उपलब्धि को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी खुशी व्यक्त की है.

मंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि बहुत कम समय में दरभंगा एयरपोर्ट से लोगों एवं विमानों की आवाजाही बढ़ी है. यहां से उड़ानों की संख्या तीन से छह हो गयी है. बहुत सी एयरलाइन्स यहां से जुड़ना चाहती है. इसमें संदेह नहीं कि आने वाले दिनों में दरभंगा से हवाई सेवा और प्रगति करेगी.

शुरुआत से ही यात्रियों का मिल रहा पूरा समर्थन

विदित हो कि आठ नवंबर से तीन रूट दिल्ली, मुम्बई व बेंगलुरू की हवाई सेवा शुरू की गयी थी. प्रारंभिक दौर में ही यात्रियों की अच्छी खासी संख्या थी. सभी उड़ान में सभी सीटें फूल रहने लगी.

लिहाजा स्पाइस जेट एयरलाइन्स ने रूटों के विस्तार का निर्णय लिया. स्पाइस जेट की ओर से पांच माह में ही तीन से सात रूटों पर उड़ान सेवा शुरू कर दी गयी.

इसमें अहमदाबाद, हैदराबाद, कोलकता व पुणे की हवाई सेवा शामिल है. यात्रियों की संख्या अधिक होने के कारण दिल्ली व मुम्बई रुट पर दो- दो विमान सेवा संचालित की जा रही है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें