1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. in darbhanga three people died of corona during 24 hours three new cases of infection were reported asj

दरभंगा में 24 घंटे के दौरान कोरोना से तीन लोगों की मौत, संक्रमण के तीन नये मामले सामने आये

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना जांच
कोरोना जांच
फाइल

दरभंगा. बीते 24 घंटे में डीएमसीएच में इलाजरत तीन कोरोना संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ दिया. पहली मौत रविवार की रात 9.11 बजे, दूसरी मौत सोमवार को दोपहर 1.36 बजे व तीसरी मौत शाम 5.55 बजे हुई. मृतकों में बहादुरपुर के अलावा मधुबनी व सहरसा जिला के मरीज शामिल हैं.

इन सभी की आयु 40 से 45 साल के बीच है. इसमें दो महिला व एक पुरूष हैं. चिकत्सकों के अनुसार मरीजों की स्थिति गंभीर थी. उनका उपचार आइसीयू में किया जा रहा था. इलाज के क्रम में मौत हो गयी. आइसीयू के सभी बेड खाली हो गये हैं.

सोमवार की शाम तक वहां एक भी मरीज इलाजरत नहीं थे. वहीं वार्ड में चार मरीज उपचाराधीन थे. जिला में कोरोना के तीन नया मामला सामने आया है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कुल आंकड़ा 10853 पर पहुंच गया है. 10424 मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया है. विभिन्न जगहों पर 67 मरीज इलाजरत हैं. अब तक 362 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा विभाग दे रहा है.

केवल कामेश्वर सिंह अस्पताल व एमसीएच व में होगा टीकाकरण

वैक्सीन के अभाव में जिला में एक बार फिर वैक्सीनेशन अभियान प्रभावित हो गया है. कल मंगलवार को शहरी क्षेत्र के केवल राज परिसर स्थित कामेश्वर सिंह अस्पताल व एमसीएच में कोरोना का टीका दिया जायेगा.

एमसीएच में को-वैक्सीन का दूसरा डोज दिया जायेगा. कामेश्वर सिंह टीकाकरण सत्र स्थल पर कोविशिल्ड का पहला व दूसरा डोज दिया जायेगा. वहां करीब पांच सौ डोज भेजे गये हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में बचे हुये वायल से सिंहवाड़ा, बेनीपुर व अन्य जगह वैक्सीन दी जायेगी. बता दें कि सोमवार को पटना से वैक्सीन का खेप नहीं पहुंचा था.

इसके पूर्व लगातार दो दिनों तक 47 हजार डोज की आपूर्ति की गयी थी. वायल के नये खेप की सूचना सोमवार को देर रात तक नहीं मिली है. बताया जाता है कि मंगवार को नये खेप की जानकारी मिल सकती है. उधर, सोमवार को विभिन्न सत्र स्थलों पर 15085 लोगों को टीका दिया गया. इसमें पहला व दूसरा डोज शामिल है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें