1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. in darbhanga the maharaji embankment was broken by flood water in bagmati all 26 panchayats of kewati block affected by flood

बागमती में आयी बाढ़ के पानी से दरभंगा का पछियारी महाराजी तटबंध टूटा, बाढ़ प्रभावित हुईं केवटी प्रखंड की सभी पंचायतें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पछियारी महाराजी तटबंध तोड़ कर बहता बागमती का पानी
पछियारी महाराजी तटबंध तोड़ कर बहता बागमती का पानी
प्रभात खबर

दरभंगा : जिले के केवटी प्रखंड के पश्चिमी भाग में माधोपट्टी पंचायत की कचहरी के समीप बागमती नदी का पछियारी महाराजी तटबंध शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे 15 फीट में टूट गया. इससे महादेव स्थान सहित पांडेय और पाठक टोला पूरी तरह बाढ़ की चपेट में आ गया है.

बाढ़ का पानी का कई लोगों के घर में घुस गया है. इससे लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. वार्ड नंबर चार में स्व मोती झा के पुत्र चंदन झा के घर में पानी प्रवेश कर गया है. साथ ही घर पर एक पेड़ गिर गया है. इससे किसी भी समय घर धराशायी हो सकता है. बरामदे में चौकी पर कुर्सी लगा कर बैठे शोभित झा ने बताया कि घर-आंगन में पानी भरने से रहने-सहने में भी परेशानी होने लगी है.

पूर्व मुखिया अरविंद पाठक ने बताया कि नदी का पानी बड़ी तेजी से निकल कर माधोपट्टी के अन्य हिस्सों में फैलने लगा. इससे करजापट्टी, बरियौल आदि पंचायत के कई गांव बाढ़ प्रभावित होने की संभावना बढ़ गयी है.

केवटी प्रखंड के सीओ अजीत कुमार झा ने बताया कि शुक्रवार को माधोपट्टी में महाराजी बांध टूट गया. इससे माधोपट्टी पंचायत बाढ़ प्रभावित हो गया. शेष अन्य पंचायत करजापट्टी, बरियौल के भी बाढ़ प्रभावित होने की पूरी संभावना है. वैसे कटाव स्थल पर पानी रोकने का प्रयास शुरू कराया गया है.

मालूम हो कि केवटी प्रखंड की 26 में से 23 पंचायतें करीब एक सप्ताह पहले से ही बाढ़ प्रभावित थीं. माधोपट्टी में बांध टूटने से शेष अन्य तीनों पंचायतें भी कमोबेश बाढ़ प्रभावित की श्रेणी में आ गयी हैं. (कमतौल से शिवेंद्र शर्मा की रिपोर्ट)

Posted By : Kaushal Kishor

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें