1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. government kameshwar singh ayurvedic hospital restored from tomorrow opd of eight departments and ipd of 15 beds asj

राजकीय कामेश्वर सिंह आयुर्वेदिक चिकित्सालय में कल से बहाल होगा आठ विभाग का OPD और 15 बेड का IPD

राजकीय कामेश्वर सिंह आयुर्वेदिक चिकित्सालय का 46वां स्थापना दिवस 15 सितंबर को अस्पताल परिसर में समारोहपूर्वक मनाया जाएगा. इस अवसर पर आठ विभागों के साथ ओपीडी, 15 बेड का आइपीडी, दैनिक योग कक्षा एवं योगाभ्यास का शुभारम्भ होगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
राजकीय कामेश्वर सिंह आयुर्वेदिक चिकित्सालय
राजकीय कामेश्वर सिंह आयुर्वेदिक चिकित्सालय
प्रभात खबर

दरभंगा. राजकीय कामेश्वर सिंह आयुर्वेदिक चिकित्सालय का 46वां स्थापना दिवस 15 सितंबर को अस्पताल परिसर में समारोहपूर्वक मनाया जाएगा. इस अवसर पर आठ विभागों के साथ ओपीडी, 15 बेड का आइपीडी, दैनिक योग कक्षा एवं योगाभ्यास का शुभारम्भ होगा. यह जानकारी प्राचार्य सह अधीक्षक प्रो. दिनेश्वर प्रसाद ने सोमवार को दी.

बताया कि मुख्य समारोह दोपहर दो बजे से होगा. इससे पहले 11 बजे से राजकीय महारानी रमेश्वरी भारतीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान मोहनपुर के पूर्ववर्ती छात्रों से सुझाव लेने का कार्यक्रम निर्धारित है.

समारोह में सांसद गोपालजी ठाकुर, पूर्व केंद्रीय मंत्री हुकुम देव नारायण यादव, नगर विधायक संजय सरावगी, महापौर बैजयंती खेड़िया, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत एवं स्वास्थ्य विभाग के सह कार्यपालक निदेशक राज्य आयुष समिति के विशेष सचिव अरविंद सिंह, डीएम, एसएसपी आदि भाग लेंगे.

बीएएमएस कोर्स में नामांकन शुरु करने को लेकर हो रही कवायद

अधीक्षक प्रो. प्रसाद ने बताया कि आयुर्वेदिक कालेज में बीएएमएस कोर्स में नामांकन वर्ष 2004 से बंद है. इसे चालू करने के लिए अस्पताल में ओपीडी एवं आइपीडी का चालू हालत में रहना आवश्यक है. यह सुविधा मुहैया रहने के बाद ही बीएएमएस कोर्स के तहत छात्रों का नामांकन लेने के लिए सरकार से आग्रह किया जा सकेगा.

सरकार में इसके लिए एक से 30 अक्तूबर तक अर्जी देनी है. स्वीकृति मिलने पर 10 लाख रुपये निरीक्षण शुल्क जमा करना होगा. उम्मीद जतायी कि वर्ष 2022-23 से कोर्स संचालित हो सकता है. ओपीडी और आईपीडी चालू होने के बाद बीएएमएस कोर्स में नामांकन की अनुमति के लिए सरकार को लिखा जाएगा.

सरकार ने विशेषज्ञ चिकित्सकों को यहां स्थानान्तरण/प्रतिनियुक्ति की है. इसमें प्राचार्य सह अधीक्षक के अलावा डॉ मनीष कुमार आलोक, डॉ विजेन्द्र कुमार, डॉ मुकेश कुमार, डॉ आनन्द मिश्र, डॉ ओमप्रकाश द्विवेदी, डॉ दिनेश राम, डॉ शम्भू शरण, डॉ आमोद कुमार, वैद्य राजेश्वर दूबे, डॉ भारतेन्दु झा के अलावा अंशकालीन चिकित्सक डॉ चन्द्रभूषण सिंह शामिल हैं. बताया कि स्थापना दिवस समारोह की तैयारी पूरी कर ली गयी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें