1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. flood in bihar stagnation in the water level of bagmati river but water spreading in new area in darbhanga asj

Flood in Bihar : बागमती नदी के जलस्तर में आया ठहराव, पर नये क्षेत्र में फैल रहा पानी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बाढ़
बाढ़
प्रभात खबर

दरभंगा : बागमती नदी का लगातार बढ़ते जलस्तर में छठे दिन शनिवार को ठहराव आया, बावजूद नदी के पश्चिमी भाग के नये क्षेत्र में बाढ़ का फैलना जारी है. कुछ स्थानों पर कुछ इंच पानी कम हुआ है तो कुछ जगहों पर वृद्धि हो रही है.

मुरलीमनोहर व नाव घाट में बीते तीन दिनों से सतह पर नदी का पानी फैल सड़क को छू रहा है. नदी से सटे बंद नाला के मुहाने पर बाढ़ का पानी मोहल्ला की ओर छलकने को आतुर है. रत्नोपट्टी से गनौली-बस्ती जाने वाली मुख्य सड़क के पार तेज रफ्तार से पानी का बहना जारी है. नित्य सड़क पर पानी बढ़ता ही जा रहा है.

पश्चिम-दक्षिण व उत्तर-पश्चिम भाग स्थित गाछी व चौर पानी से लबालब भर गया है. रत्नोपट्टी मोहल्ला में नाला का ओवरफ्लो होने की स्थिति बनती जा रही है. चनहरिया बांध स्थित कुछ ऐसी ही स्थिति नजर आने लगी है. नदी से सटे शुभंकरपुर स्थित शमशान घाट स्थल के कुछ भाग पर पसरा पानी जस का तस है.

ड्योढ़ी का भी वैसा ही हाल बना हुआ है. सतिहारा मोड़ के समीप ह्यूम पाइप से दक्षिण भाग आम के गाछी में पानी गिर रहा है. मुरलीमनोहर स्थित नाला से बाढ़ का पानी प्रवेश करने से रोकने के लिये मिट्टी की बोरी से मुहाना बंद रहने के कारण बख्तौरगंज जाने वाली सड़क पर जलजमाव की स्थिति बन गयी है.

शनिवार को हुयी तेज बारिश पर घरों के निकले पानी से नाला ओवरफ्लो हो गया है. सड़क पर पानी पसरने लगा है. वार्ड 23 में नीमा बांध व महाराजी गाछी से होते हुये आये बाढ से पठान टोल गाछी डूब गयी है.

पासवान टोला में झोपड़ियों तक पानी पहुंच गया है. टोला के कुछ भाग की सड़क तक पानी में डूब गये र्है. प्रतिदिन नये स्थल पर पानी का पसरना जारी है. वार्ड 22 में फुलबारी व जितू गाछी में पहले से ही नदी का पानी नाला में मिलने से ओवरफ्लो है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें