1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. fact check cycle girl jyoti murder case bihar latest news update darbhanga cycle girl jyoti alive case registered against spread rumors

'साइकिल गर्ल' ज्योति की नहीं हुई हत्या, अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ केस दर्ज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
साइकिल गर्ल ज्योति की हत्या की खबर अफवाह
साइकिल गर्ल ज्योति की हत्या की खबर अफवाह
Prabhat Khabar

Fact Check Cycle Girl Jyoti Murder Case Bihar Latest News Update दरभंगा : लॉकडाउन के दौरान साइकिल के साथ पिता को हरियाणा के गुरुग्राम से दरभंगा के सिंहवाड़ा प्रखंड अंतर्गत टेकटार पंचायत के सिरहुल्ली लाने वाली साइकिल गर्ल के नाम से मशहूर ज्योति कुमारी उर्फ ज्योति पासवान की दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उसके पिता मोहन पासवान ने प्राथमिकी दर्ज करवाया है. जिसमें पॉलिटिकल पॉपेट ग्रुप से जुड़े शाहीन स्वागरेर को नामजद आरोपी बनाया गया है.

दर्ज प्राथमिकी में मोहन पासवान ने बताया है कि लॉकडाउन के दौरान घर आने के बाद से हमलोग घर पर है और स्वस्थ भी है. लेकिन, कई दिनों से एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म शाहीन स्वागरेर पॉलिटिकल पॉपेट सहित कई अन्य सोशल साइट्स पर लोगों द्वारा अफवाह फैलाया जा रहा है कि मेरी पुत्री के साथ दुष्कर्म हुआ है, उसकी हत्या कर दी गयी है. जो सरासर गलत है. इससे मेरी प्रतिष्ठा धूमिल हुई है.

बताया जाता है कि इस मामले को जातीय रंग देते हुए राजनैतिक पार्टियों के वरीय नेता, प्रशासन और मीडिया पर भी आपत्तिजनक तंज कसा जा रहा था. इस मामले के संबंध में थानाध्यक्ष सरवर आलम ने बताया कि मोहन पासवान के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया है. मालूम हो कि शनिवार की सुबह से सोशल मीडिया में ये अफवाह फैला कि दरभंगा गर्ल के नाम से मशहूर बिहार की साहसी बेटी ज्योति कुमारी जब आम तोड़ने गयी तो उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी गयी.

साइकिल गर्ल का नाम जुड़ते ही इस गलत खबर की चर्चा करते हुए कई लोगों ने अगल-अलग तरह से प्रतिक्रियाएं दी और इस झूठी खबर को पोस्ट और शेयर करने लगे. इससे सोशल मीडिया पर बिहार सरकार समेत दरभंगा पुलिस के खिलाफ नकारात्मक माहौल फैलने लगा. लोग न केवल हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग करने लगे, बल्कि ज्योति को न्याय दिलाने के लिए भी सोशल मीडिया में अभियान शुरू हो गया. हालांकि, अब इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराये जाने के साथ ही पुलिस जांच में जुट गयी है. (इनपुट : कमतौल से शिवेंद्र कुमार शर्मा)

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें