1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. facility expansion at darbhanga airport now separate checking points for women elderly disabled and sick asj

दरभंगा एयरपोर्ट पर सुविधाओं में विस्तार, अब महिला, बुजुर्ग, दिव्यांग और बीमार के लिए अलग चेकिंग प्वांइट

दरभंगा एयरपोर्ट के सिक्यूरिटी होल्ड एरिया में जाने से पूर्व चेकिंग के लिये महिला, बुजुर्ग व बीमार यात्रियों को सामान्य कतार में नहीं लगना पड़ेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दरभंगा एयरपोर्ट
दरभंगा एयरपोर्ट
प्रभात खबर

दरभंगा. दरभंगा एयरपोर्ट के सिक्यूरिटी होल्ड एरिया में जाने से पूर्व चेकिंग के लिये महिला, बुजुर्ग व बीमार यात्रियों को सामान्य कतार में नहीं लगना पड़ेगा. इनके लिए गुरुवार से अलग चेकिंग प्वांइट शुरु कर दी गयी है. लिहाजा अन्य दिनों की भांति आज टर्मिनल पर चेकिंग के लिये यात्रियों की लंबी कतार नहीं देखी गयी.

सिक्यूरिटी होल्ड एरिया (एसएचए) में विस्तार किया गया है. यहां यात्रियों के लिये 30 कुर्सियां लगायी गयी है. इस एरिया में नया कॉमर्शियल क्रियाकलाप की इजाजत दी जायेगी. यात्रियों को चाय, कॉफी, बिस्कुट आदि उपलब्ध हो सकेंगे. इसके लिये एयरपोर्ट ऑथोरिटी की ओर से प्रयास किया जा रहा है.

नये एयरपोर्ट डायरेक्टर मनीश कुमार के आने के बाद से सुविधाओं में सुधार देखा जा रहा है. निदेशक ने बताया कि जरूरतमंदों के लिये आज से ही अलग चेकिंग प्वाइंट की शुरुआत की गयी है.

जल्द ही यात्रियों के लिये सिक्यूरिटी होल्ड एरिया में कमर्शिलय एक्टिविटी शुरू करने को लेकर प्रयास किया जा रहा है. इससे पैसेंजरों को लाभ मिलेगा. बताया कि इसके अलावा यात्रियों की अन्य समस्याओं को दूर करने की भी कोशिश की जा रही है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें