1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. e buses run from patna to bodh gaya and darbhanga airport passengers convenience asj

पटना से बोधगया व दरभंगा एयरपोर्ट के लिए चलेंगी इ-बसें, यात्रियों को होगी सुविधा

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम बहुत जल्द पटना -राजगीर -बोधगया और पटना -वैशाली- मुजफ्फरपुर होते हुए दरभंगा एयरपोर्ट के लिए एक-एक इलेक्ट्रिक बसें चलायेगा. वहीं, पटना-बिहटा, पटना-राजगीर और पटना-मुजफ्फरपुर मार्ग पर भी इलेक्ट्रिक बसों की संख्या बढ़ायी गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 इलेक्ट्रिक बस
इलेक्ट्रिक बस
फाइल

पटना. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम बहुत जल्द पटना -राजगीर -बोधगया और पटना -वैशाली- मुजफ्फरपुर होते हुए दरभंगा एयरपोर्ट के लिए एक-एक इलेक्ट्रिक बसें चलायेगा. वहीं, पटना-बिहटा, पटना-राजगीर और पटना-मुजफ्फरपुर मार्ग पर भी इलेक्ट्रिक बसों की संख्या बढ़ायी गयी है.

मार्च में पटना-राजगीर और पटना-मुजफ्फरपुर के बीच एक-एक बसें शुरू की गयी थीं . अब तक कुल 13 बसें चलायी जा रही हैं. साथ ही 22 सितंबर से पटना-राजगीर के बीच दो, पटना-मुजफ्फरपुर के बीच एक, पटना-मुजफ्फरपुर-दरभंगा के बीच एक और पटना-बिहटा के बीच तीन यानी कुल 18 बसें चल रही है है.

पटना से बिहटा और पटना से दानापुर जंक्शन तक एक-एक बसें एक्सप्रेस सेवा के तौर पर चल रही हैं. इन बसों के परिचालन से बिहार के तीनों एयरपोर्ट के यात्रियों को अन्य संपर्क वाले शहरों में आने-जाने की सुविधा होगी.

बिहार में अभी पटना और दरभंगा एयरपोर्ट ही मुख्य रूप में हवाई सेवा प्रदान कर रही हैं. हाल के दिनों में तो दरभंगा एयरपोर्ट में यात्रियों की संख्या पटना से भी अधिक हो गयी है. ऐसे में आसपास के शहरों के यात्रियों के लिए एयरपोर्ट तक आने जाने की सुविधा बढ़ाने की मांग की ता रही थी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें