1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. despite the ban on the grand function this municipal corporation of bihar spent 69 thousand on breakfast on august 15 asj

वृहत समारोह पर पाबंदी के बावजूद बिहार के इस नगर निगम ने 15 अगस्त को नाश्ते पर खर्च कर दिये 69 हजार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दरभंगा नगर निगम
दरभंगा नगर निगम
ट्वीटर

दरभंगा : नगर निगम ने 15 अगस्त पर राष्ट्रीय ध्वजारोहण के उपलक्ष में नास्ता पर 69 हजार रुपया खर्च कर दिया, जबकि कोरोना के मद्देनजर वृहत समारोह पर पाबंदी थी. साथ ही समारोह में दर्जनभर से अधिक किसी फोटो फ्रेम में लोग नजर नहीं आये थे. बाढ़ तथा बारिश के क्रम में कुछ मोहल्ले से पानी निकासी को लेकर करीब एक सप्ताह तक भाड़े पर चार पंप चलाया गया था. इसपर खर्च 15 लाख रुपया निगम दिखा रहा है. सोमवार को हुई स्थायी समिति की बैठक के दौरान इन हिसाब-किताब पर मुहर लगा दी गयी.

मेयर बजैयंती देवी खेड़िया की अध्यक्षता में हुई बैठक

मेयर बजैयंती देवी खेड़िया की अध्यक्षता में स्वीकृति के लिये लाये गये 71 एजेंडों में से कुछ पर आपत्ति जाहिर करने के बाद पास कर दिया गया. बैठक में पूर्व की तरह कचरा उठाव, जलजमाव, लाइट, संवेदक की लापरवाही आदि मामले उठे. बैठक से पूर्व सदन की ओर से नगर आयुक्त मणेष कुमार मीणा को पाग पहना व बुके देकर सम्मानित किया गया. मणेश ने पीएम समृद्ध योजना के तहत वेंडरो को लोन संबंधित जानकारी देते हुए लाभान्वित करने में सहयोग मांगा.

उद्घाटन में टीवी, कुर्सी पर 8.60 लाख खर्च

गत 28 अगस्त को वीसी के माध्यम से सीएम के उद्घाटन समारोह में वार्डों में लगाये गये टीवी व कुर्सी पर 8 लाख 60 हजार रुपया खर्च हुआ है. इसपर सदस्यों ने आपति जाहिर किया. पार्षद सोहन यादव, सुबोध विश्वकर्मा, मो शिवगतुल्ला, नुसरत आलम, विनोद मंडल आदि ने टीवी ऑन नहीं होने की शिकायत किया. नगर आयुक्त ने रिपोर्ट के बाद भुगतान करने की बात कही.

पीट से खाद नहीं बनाने पर पूछा

नगर आयुक्त ने निगम अधिकारियों से पूछा कि एक वर्ष पूर्व पीट निर्माण के बाद भी खाद बनाने की दिशा में काम क्यों नही किया गया. पार्षद अजय जालान ने उपकरण व वाहन का अभाव बताया. कहा कि अब समस्या दूर हो गया है. काम शुरू करावे. नगर आयुक्त ने वार्ड 10 से इसकी शुरुआत जल्द ही किये जाने की बात कही. कचरा अलग-अलग रखने के लिये लोगों को जागरूक करने के लिए प्रचार-प्रसार कराने की बात कही.

राशन कार्ड वितरण से अलग रखने पर बिफरे

गत जुलाई में जारी राशन कार्ड के वितरण से पार्षदों के अलग रखने पर पार्षद सोहन यादव, अजय जालान, विनोद मंडल, सुबोध विश्वकर्मा, नुसरत आलम आदि ने सवाल खड़ा किया. कहा कि जनता के बीच पार्षदों के लिए गलत संदेश देने का काम किया गया है. किसके आदेश से किया गया. इसकी जानकारी मांगी. उन्होंने मानहानि केस करने की बात सदन में कही.

संवेदक शीलापट्ट का खा रहा पैसा

पार्षदों ने कहा कि संवेदक शीलापट्ट लगाने का भी पैसा जोड़कर ले लेता है. लेकिन स्थल पर नहीं लगाता है. कंप्यूटर से बनाकर प्रिंट कर लगा दे रहा है. पार्षद आशा किशोर प्रजापति ने कहा कि वार्ड 35 में योजना बदलकर शीलापट्ट लगा दिया गया है. 15 अगस्त को नास्ता मद में 69 हजार रुपये खर्च पर कहा कि हमलोगों को निमंत्रण तक नहीं दिया गया. लोगों की संख्या तक कम था. फिर इतना खर्च कैसे हो गया. कुछ भी एजेंडा में शामिल कर दिया जायेगा. और हम पास कर देंगे. ऐसा नहीं होगा.

ये रहे मौजूद

बैठक में डिप्टी मेयर बदरुजमां खां, उप नगर आयुक्त कमलनाथ झा, नगर प्रबंधक नागमणि सिंह, एइ सउद आलम, जेइ जितेन्द्र कुमार, प्रधान लिपिक मोख्तार अहमद खां, सुमन सहाय, प्रजापति मिश्र, महेश्वरलाल दास, प्रदीप सिंह, अनिल कुमार, रवि कुमार, जितेन्द्र कुमार, पीएचइडी एइ सूरज कुमार, जेइ अवधेश सिंह, बुडको जेइ सुनील कुमार सिंह, इइएसएल प्रतिनिधि नवीन कुमार झा, रोशन कुमार मौजूद थे.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें