1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. darbhanga airport ready deployment of personnel with all equipment waiting for all eight asj

दरभंगा एयरपोर्ट पर सारे उपकरण समेत कर्मियों की हुई तैनाती, आठ को पहली उड़ान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
यात्रियों के लिए एयरपोर्ट पर आया बस
यात्रियों के लिए एयरपोर्ट पर आया बस
प्रभात खबर

दरभंगा. दरभंगा एयरपोर्ट का विद्यापति टर्मिनल तैयार हो चुका है. 8 नवंबर को यहां से दिल्ली, मुंबई और बंगलुरू के लिए हवाई उड़ानें शुरू हो जाएगी. स्पाइस जेट की सभी जरूरी उपकरण और कर्मियों की तैनाती कर दी गयी है.

5 नवंबर को उड़ान को लेकर दरभंगा एयरपोर्ट में एयरफोर्स, एयरपोर्ट ऑथारिटी ऑफ इंडिया और जिला प्रशासन के अधिकारियों की एक अहम बैठक हुई. इसमें तकनीकी बिदुओं पर चर्चा की गयी.

इधर टर्मिनल से यात्रियों को विमान तक ले जाने के लिए स्पाइस जेट की चार चमचमाती बस गुरुवार की शाम एयरपोर्ट पर पहुंच गयी. बसें सिक्किम से मंगायी गयी है.

मालूम हो कि पहले ही यात्रियों के सामानों को हवाई जहाज में चढ़ाने के लिए प्रयुक्त होने वाले उपकरण दरभंगा आ चुके हैं. टर्मिनल भवन में यात्रियों के बोडिग के लिए काउंटर आदि की व्यवस्था भी की जा चुकी है.

उपकरण
उपकरण
प्रभात खबर

बिहार के सबसे लंबे रनवे पर शुरु होने जा रही विमान सेवा के लिए स्पाइसजेट कंपनी ने अपना बड़ा जहाज उपलब्ध कराया है. इस हजाज में एक साथ 189 यात्री सवार हो सकते हैं. हवाई सेवा शुरू करने को लेकर बुकिंग पहले से चालू है.पटना

बिहार चुनाव : नीतीश के अंतिम चुनाव वाले बयान पर जदयू ने कहा, इसका आशय राजनीति से संन्यास नहीं

दरभंगा एयरपोर्ट से 1950 से 1963 के बीच विमान सेवा उपलब्ध थी. उस दौरान दरभंगा एविएशन नामक विमानन कंपनी दरभंगा से कलकत्ता के बीच विमान सेवा दे रही थी. 1963 में इस कंपनी के बंद होने के बाद सेवा बंद हो गयी. इसके बाद इस एयरपोर्ट को वायुसेना को दे दिया गया. मोदी सरकार आने के बाद उड़ान योजना के तहत यहां से एक बार फिर से विमान सेवा बहाल की जा रही है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें