1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. darbhanga airport news today shade demands traveler face problem to reach at darbhanga flight news today skt

Darbhanga Airport: बढ़ता जा रहा दरभंगा एयरपोर्ट का कद, फिर भी विमान तक पहुंचने में यात्रियों के छूटते हैं पसीने, जानिए वजह

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दरभंगा एयरपोर्ट
दरभंगा एयरपोर्ट
प्रभात खबर

यात्रियों के अच्छे रिस्पॉन्स के मद्देनजर दरभंगा एयरपोर्ट देश स्तर पर अपनी अलग पहचान बना चुका है. नित्य नई ऊंचाई को छूते हुए दरभंगा एयरपोर्ट अगले माह की तीन जुलाई से अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा दुबई से कनेक्ट हो जाएगा. यात्री यहां से टिकट कटा कर इन डायरेक्ट ही सही, सात समंदर पार दुबई की यात्रा करेंगे. यात्रियों को स्पाइस जेट के साथ ही अगले माह से इंडिगो के विमान की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी.

प्राइस वार शुरू होने से टिकट के दाम में भी कमी आने की पूरी संभावना है. वहीं दूसरी ओर दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को बुनियादी सुविधा तक मयस्सर नहीं हो पा रही है. इस दिशा में मंत्रालय समेत स्थानीय प्रशासन की गतिविधि काफी मंथर है. दरभंगा-जयनगर एनएच से हवाई अड्डा ट्रमिनल तक यात्रियों को खुले आसमान के नीचे पांव पैदल यात्रा करनी पड़ रही है.

मुख्य मार्ग के अंदर गाड़ियों के प्रवेश की अनुमति नहीं होने से विशेषकर बच्चों व बुजुर्गों को काफी परेशानी होती है. शनिवार को जिला में मानसून का प्रवेश हो गया है. मानसून पूर्व की बारिश में भीगते हुए टर्मिनल तक यात्री पहुंचे भी पर प्रशासन ने इस ओर अबतक ध्यान नहीं दिया है. मेन सड़क से टर्मिनल तक की करीब 200 मीटर की दूरी तय करना बारिश में आसान नहीं होगा.

कई रुटों में डेली उड़ान के कारण टर्मिनल पर प्रतिदिन हजार से अधिक यात्रियों की आवाजाही होती है. किसी-किसी समय टर्मिनल पर चार से पांच सौ यात्री एक साथ उपस्थित रहते हैं. जबकि वहां बैठने के लिए मात्र 200 सीट लगा रखा गया है. इस स्थिति में अधिकांश यात्रियों को जहां तहां खड़े होकर समय काटना पड़ता है. अगले माह से इंडिगो कंपनी की सेवा प्रारंभ होने से टर्मिनल पर यात्रियों का बोझ और बढ़ जायेगा.

कुछ दिन पूर्व निरीक्षण के दौरान डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने दरभंगा-जयनगर मुख्य मार्ग से टर्मिनल तक शेड निर्माण के साथ अन्य सुविधा बहाल कराने का आदेश संबंधित पदाधिकारियों को दिया था. जमीन पर अबतक संबंधित आदेशों को नहीं उतारा जा सका है. यात्रियों को उनके हाल पर छोड़ रखा गया है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें