1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. darbhanga airport news as spicejet ahmedabad to darbhanga flight restart know mumbai kolkata flight news bihar today skt

Darbhanga Airport: दरभंगा-अहमदाबाद विमान सेवा फिर हुई चालू, अब रोजाना 12 फ्लाइट्स भरेंगी उड़ान, पहले ही दिन 1789 यात्रियों ने किया सफर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Darbhanga Airport: दरभंगा एयरपोर्ट
Darbhanga Airport: दरभंगा एयरपोर्ट
FIle

दरभंगा एयरपोर्ट(Darbhanga Airport) पर अब विमानों की संख्या बढ़ा दी गई है. अब यहां से सप्ताह में एक दिन रविवार को छोड़़कर प्रत‍िद‍िन 12 उड़ानें उपलब्ध होंगी. बुधवार को अहमदाबाद और मुंबई के लिए अतिरिक्त विमानों (Darbhanga Flight) ने अपनी सेवा शुरू कर दी. जिसके बाद पहले ही दिन 10 मार्च को इन 12 उड़ानों से 1789 यात्रियों ने हवाई सफर क‍िया.

दरभंगा एयरपोर्ट से मुंबई का सफर करने वालों को अब और अधिक सहूलियत मिल गयी है. दिल्ली की तरह मुंबई के लिए भी दरभंगा से विमानों की संख्या बढ़ाकर दो कर दी गई हैं. वहीं स्‍पाइसजेट ने अब अहमदाबाद के ल‍िए भी अपनी उड़ान शुरू कर दी है.अहमदाबाद रूट पर पहले ही हवाई सेवा चालू थी लेकिन यात्रियों की कम संख्या का कारण बताते हुए पिछले दिनों कंपनी ने इस रूट से उड़ान बंद कर दी थी. इसे अब दोबारा चालू कर दिया गया है.

दरभंगा एयरपोर्ट पर अभी स्पाइस जेट की दिल्ली के लिए दो तथा मुंबई व बैंगलुरु की एक-एक उड़ान चालू थी. अब मुंबई के लिए भी दो उड़ानें उपलब्ध हो गयी हैं. जिसके बाद अब आठ उड़ानों की जगह यहां 12 फ्लाइट्स रोजाना उड़ान भरेंगी. मुंबई के लिए SG-945 सुबह 11.45 बजे और SG-158 दोपहर बाद 16.30 बजे उड़ान भर रही है.

बता दें कि स्‍पाइसजेट ने दरभंगा से हैदराबाद, पुणे और कोलकाता के लिए भी सीधी विमान सेवा शुरू करने की घोषणा की है. जानकारी के अनुसार 28 मार्च से स्पाइस जेट का विमान इन तीन नये रुटों के लिए हवाई सेवा शुरु करेगा. मार्च के अंत तक स्पाइस जेट द्वारा कुल सात रूटों पर विमान सेवा बहाल हो जाएगी. इसके अलावा इंडिगो एयरलाइन्स भी यहां से हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी कर रहा है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें