1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. darbhanga airport new route opened now passengers go straight to terminal asj

दरभंगा एयरपोर्ट का नया रास्ता खुला, अब बिना रोक- टोक सीधे टर्मिनल तक जायेंगे यात्री

दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले पैसेंजरों को सीधे टर्मिनल तक पहुंचने के लिये डेढ़ साल का इंतजार करना पड़ा. वहां तक पहुंचने को लेकर बनाये गये कनेक्टिंग ब्रिज का निर्माण पूरा होने के बाद अब यात्रियों व परिजनों को टर्मिनल तक पहुंचने में सुरक्षा जांच के झंझट से मुक्ति मिल जायेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दरभंगा एयरपोर्ट
दरभंगा एयरपोर्ट
ट्वीटर

दरभंगा. दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले पैसेंजरों को सीधे टर्मिनल तक पहुंचने के लिये डेढ़ साल का इंतजार करना पड़ा. वहां तक पहुंचने को लेकर बनाये गये कनेक्टिंग ब्रिज का निर्माण पूरा होने के बाद अब यात्रियों व परिजनों को टर्मिनल तक पहुंचने में सुरक्षा जांच के झंझट से मुक्ति मिल जायेगी. देर शाम पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने पुल का लोकार्पण किया है. सुविधा मिलने से यात्रियों ने प्रसन्नता व्यक्त की है.

धूप और बरसात में फायदा

इससे पहले यात्रियों को सुरक्षा के मद्देनजर मेन गेट से प्रवेश के दौरान जांच की प्रक्रिया से गुजरना पड़ता था. इसमें पैसेंजरों को कई घंटों तक इंतजार करना पड़ता था. खासकर बच्चे, बुजुर्ग व महिला के साथ यात्रा करने वाले लोगों को काफी परेशानी होती थी. कड़ी धूप में इंतजार करना पैसेंजरों के लिये आसान नहीं था. अब यह असुविधा कनेक्टिंग ब्रीच बनने दूर हो गयी है.

वाहन अंदर जाने पर निर्णय नहीं 

इसके अलावा भारी सामानों को लेकर टर्मिनल तक पहुंचने के लिये करीब 300 मीटर की पैदल दूरी भी अब तय नहीं करनी पड़ेगी. अब यात्री अपने वाहन सहित टर्मिनल के नजदीक तक पहुंच सकेंगे. वैसे अभी टर्मिनल परिसर में वाहन सहित प्रवेश को लेकर निर्णय नहीं लिया गया है. बता दें कि आठ नवम्बर 2020 को दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान सेवा की शुरुआत की गयी थी.

21 मीटर लंबा व 12 मीटर चौड़ा है पुल

यात्रियों की सुविधा के लिये पुल निर्माण विभाग की ओर से 21 मीटर लंबा व 12 मीटर चौड़ा कनेक्टिंग ब्रिज का निर्माण कराया गया है. दोनों तरफ पैदल चलने के लिये 1.5 मीटर चौड़ा पाथ-वे भी बनाया गया है. पूल को दो लेन में बांटा गया है. आने- जाने वालों यात्रियों को इससे सुविधा होगी. पुल के निर्माण में 3.8 करोड़ लागत आने की बात कही गयी है. पुल निर्माण का काम पांच माह में पूरा हुआ है. फरवरी माह में काम प्रारंभ हुआ था.

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने 11 सड़कों का किया उदघाटन

इधर, पथ निर्माण विभाग मंत्री नितिन नवीन ने रविवार को 11201 लाख रुपये की लागत से विभिन्न क्षेत्रों में कुल 64 किलोमीटर लंबी 11 नवनिर्मित सड़क का उद्घाटन किया. वहीं 2788 लाख 77 हजार रुपये की लागत से 9.50 किलोमीटर लंबी सड़क का शिलान्यास, पथ निर्माण विभाग दरभंगा प्रमंडल परिसर में किया. पथ प्रमंडल द्वारा निर्मित जिन 11 सड़कों का उदघाटन किया गया उनमें हायाघाट विधानसभा क्षेत्र के बहेड़ी प्रखंड के आनंदपुर- सिधौली- मनोरथा- खर्रा होते हुए साधोपुर बांसडीह तक 3151.46 लाख रुपये की लागत से 9.928 किलोमीटर लंबी सड़क है. इसी क्षेत्र में 509.59 लाख रुपये की लागत से 3.950 किलोमीटर लंबी हायाघाट-अशोक पेपर मिल पथ का निर्माण किया गया है.

तारालाही-सिमरी पथ बनेगा

बहादुरपुर एवं केवटी विधानसभा क्षेत्र को जोड़ने वाली 2987.63 लाख रूपये की लागत से 11.712 किलोमीटर लंबी तारालाही-सिमरी पथ, केवटी एवं दरभंगा शहरी विधानसभा क्षेत्र को जोड़ने वाली 285.81 लाख रुपये से 5.16 किलोमीटर लंबी शहबाजपुर- भलुका- करहटिया पथ, ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के एनएच 57 गौसाघाट से धोईघाट तक 438.78 लाख रुपये की लागत से 3.50 सड़क, तथा केवटी विधानसभा क्षेत्र में 505. 91 लाख रुपये की लागत से 9.065 किलोमीटर लंबी हाजीपुर -छतवन पथ व ननौरा-मोहम्मदपुर 474.32 लाख रुपये से 6. 85 किलोमीटर लंबी पथ शामिल हैं.

मंत्री ने किया पथ का उदघाटन

जाले विधानसभा क्षेत्र में 1185.12 लाखों रुपये की लागत से 3.23 किलोमीटर लंबी कमतौल-अहिल्या स्थान सड़क, कमतौल-जोगियारा पथ से एसएस 27 बजरंग चौक तक 630.714 लाख रूपये की लागत से 2.85 किलोमीटर लंबी पथ का भी उदघाटन मंत्री ने किया.

एक सड़क का हुआ शिलान्यास

मंत्री नितिन नवीन ने एक पथ का शिलान्यास भी किया. केवटी विधानसभा क्षेत्र में पथ प्रमंडल द्वारा 9.50 लंबा हवाइअड्डा से बरही तक 2788.77 लाख रुपये से पथ का निर्माण होना है. इसका शिलान्यास मंत्री ने किया.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें